अब शाहजहांपुर में सड़क पर पढ़ी सामूहिक नमाज, कान पकड़कर मंगवाई माफी, चालान के बाद छोड़ा

अब शाहजहांपुर में सड़क पर पढ़ी सामूहिक नमाज, कान पकड़कर मंगवाई माफी, चालान के बाद छोड़ा
सामूहिक नमाज

अब शाहजहांपुर में सड़क पर सामूहिक नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो वायरल होने पर खलबली मच गई। घटना रविवार शाम की है, लेकिन इसका एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला चर्चा में आया। वीडियो में दिखा कि नमाजियों से कान पकड़कर माफी भी मंगवाई गई। पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद की शिकायत पर सभी को पकड़ा था लेकिन बाद में माफीनामा लिखवाकर छोड़ दिया। यह लोग पश्चिम बंगाल से एक समूह में अजमेर शरीफ जा रहे थे।

अपर पुलिस अधीक्षक संजीव बाजपेई ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि रविवार को लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर तिलहर थाना क्षेत्र के कपसेड़ा गांव में कुछ लोगों के सड़क पर नमाज अदा करने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और वहां से 18 लोगों को थाने ले आई बाद में उन सभी ने माफीनामा लिखकर दिया। इसके बाद उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

उन्होंने बताया कि ये लोग पश्चिम बंगाल से एक बस से अजमेर शरीफ जा रहे थे। बस में 60 सवारियों की क्षमता थी मगर उससे ज्‍यादा लोग सवार थे। बस के नो पार्किंग जोन में खड़ी होने के कारण उसका चालान कर दिया गया था।

सामूहिक नमाज की पुलिस से शिकायत करने वाले विश्‍व हिन्‍दू परिषद के नेता राजेश अवस्थी ने बताया कि वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ कछियानी खेड़ा तिलहर स्थित मंदिर में जा रहे थे। तभी उन्होंने कपसेडा गांव के पास कुछ लोगों को सड़क पर नमाज पढ़ते देखा। इस पर अवस्थी ने उन लोगों से कहा कि वे लोग उत्तर प्रदेश में हैं, योगी आदित्यनाथ की सरकार है, और यहां खुले में नमाज पढ़ना मना है।

वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में विहिप कार्यकर्ताओं को बस में सवार कुछ लोगों से कान पकड़कर माफी मांगने के लिए कहते सुना जा सकता है। घटना के बाद सभी यात्रियों को लेकर बस अजमेर के लिए रवाना हो गई।