पीएम मोदी से मिलने पहुंचे NSA अजीत डोभाल, शाह और बीजेपी चीफ भी मौजूद

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे NSA अजीत डोभाल, शाह और बीजेपी चीफ भी मौजूद

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आज संसद में प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचे हैं. पीएम मोदी इस समय संसद में मौजूद हैं और उनके साथ इस मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और अन्य कैबिनेट मंत्री भी मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है, इस मीटिंग में डोभाल पीएम समेत कैबिनेट को देश की आतंरिक और बाह्य सुरक्षा के संबंध में जानकारी देंगे.

ऐसा माना जा रहा है, डोभाल आज पंजाब में खालिस्तानी समर्तक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर किए जा रहे एक्शन पर ब्रीफ कर सकते हैं. साथ ही उस पर पुलिसिया कनेक्शन के बाद विदेशों में भारतीय उच्चायोग के सामने हुए प्रदर्शनों के बारे में जानकारी देते हुए उनसे निपटने के लिए अपनी रणनीति के बारे में बता सकते हैं.

‘अभी तक फरार है अमृतपाल’

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल अब तक पुलिस की पकड़ से दूर है. सोमवार को उसके चाचा और ड्राइवर ने जालंधर में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया जबकि उसकी तलाश जारी है.

आईएसआई है साजिश के पीछे

खुफिया जानकारी के मुताबिक कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को आगे बढ़ाने में आईएसआई का हाथ है. उन्होंने कहा कि विदेशों में विरोध प्रदर्शन अमृतपाल का समर्थन बनाने का आईएसआई का एक हताश प्रयास है जो पिछले तीन दिनों से पंजाब पुलिस से बचकर भाग रहा है.

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम के सामने उठाया था मुद्दा

कुछ दिन पहले मेलबर्न में कई हिंदू मंदिरों पर हमला होने के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम से इसकी शिकायत की थी. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी से वादा किया था, उनकी सरकार ऐसे उपद्रवियो पर कठोर कार्रवाई करेगी. मेलबर्न में कई हिंदू मंदिरों में भी हाल के महीनों में खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की थी.