हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल रैली, कहा- युवा शक्ति ने हमेसा गौरवान्वित करवाया

हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल रैली, कहा- युवा शक्ति ने हमेसा गौरवान्वित करवाया
नरेन्द्र मोदी

हिमाचल प्रदेश में होने वाली विधानसभा चुनाव से आगाज आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर दिया है। प्रधानमंत्री ने युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित किया है। तेज बारिश के कारण प्रधानमंत्री ने इस रैली को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है। साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश से आने वाले सैनिकों के पराक्रम का जिक्र करते हुए कहा की आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर से लेकर कारगिल युद्ध तक हिमाचल के जांबाजों ने सर्वोच्च बलिदान देकर मां भारती का सिर ऊंचा रखा है। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत कई अन्य नेता रैली स्थल पर मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सभा को संबोधित करते हुए कहा, “युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देना, हमेशा से भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। मुख्यमंत्री हों, सांसद हों, मंत्री हों, भाजपा देश का वो राजनीतिक दल है जिसमें हर जगह युवाओं का प्रतिनिधित्व सबसे अधिक है।” उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल के युवा जानते हैं कि साफ नीयत के साथ, ईमानदार नीयत के साथ हिमाचल का विकास कोई कर सकता है, तो वो भाजपा ही है।

प्रधानमंत्री ने भाजपा के 8 वर्षो के कार्यालय में हुए कार्यों को भी अपने संबोधन के जरिये लोगों के बीच साझा किया। उन्होंने कहा, “बीते 8 वर्षों में देश में उच्च शिक्षा के लिए अनेक नए संस्थान शुरू किए जा चुके हैं। हर बड़े सेक्टर से जुड़े देश के जितने प्रीमियम संस्थान हैं, वो आज हिमाचल में भी हैं। 8-10 वर्ष पहले जो सोचना भी असंभव था, उसे आज भाजपा सरकार करके दिखा रही है।” उन्होंने आगे कहा कि “हमारे हिमाचल में रोज़गार और स्वरोज़गार के हज़ारों नए अवसर बने। पर्यटन हो, खेती हो या फिर मैन्युफैक्चरिंग, इन सारे कामों में, इन सारे सेक्टरों में सबसे ज़्यादा युवा जुड़ते हैं।”

बता दें, इसी वर्ष अंत तक हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री की तीन बड़ी रैलियों का आयोजन होना है। आज पहली रैली मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृहजिला मंडी में हुई है। इसके साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस और आप ने विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणा भी कर दिया है।