कोरोना लेकर आ रहा है चौथी लहर लेकर, जानें कब देगी दस्तक

कोरोना लेकर आ रहा है चौथी लहर लेकर, जानें कब देगी दस्तक

देश में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामले डराने लगे हैं। कोरोना के केस एक हफ्ते में गुजरात में 89%, हरियाणा में 50% और दिल्ली में 26% तक बढ़े हैं। गुजरात और मुम्बई में पिछले हफ्ते एक व्यक्ति के XE वैरिएंट से संक्रमित होने की जानकारी मिली थी।

वहीं, केंद्र ने भी चीन और अमेरिका में बढ़ते कोविड के मामलों के बीच 5 राज्यों के लिए चेतावनी जारी कर दी है। आईये जानते हैं की किस राज्य में कोरोना का क्या है हाल।

देश में 11 अप्रैल के कोरोना मामलों पर नज़र बनाएं तो इनकी संख्या 861 थी, लेकिन कई राज्यों में कोरोना केस में तेजी से बढ़ते दिखाई दिए। जबकि कई राज्यों में कोरोना केस में समान हैं। गुजरात, हरियाणा और दिल्ली में कोरोना के हफ्तेभर के केस में तेजी देखी गई है। दिल्ली में 4 से 10 अप्रैल के बीच कोरोना के 943 केस आए हैं। जो कि पिछले हफ्ते के मुकाबले 26% ज्यादा है। पिछले हफ्ते दिल्ली में कोरोना के 751 केस आए थे।

दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग भी कम हो रही है। इसके बावजूद पिछले कुछ दिनों से यहां पॉजिटिविटी रेट 1% से ज्यादा था। दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में इस हफ्ते कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। इस हफ्ते हरियाणा में कोरोना के 514 केस आए जबकि पिछले हफ्ते सिर्फ 344 केस आए थे। गुजरात में भी पिछले तीन दिनों से कोरोना के डेली केस बढ़े हैं। गुजरात में इस हफ्ते कोरोना के 115 केस आए हैं। यह पिछले हफ्ते आए 61 केस से सामने आए थे।