OMG: दुनिया का सबसे रहस्यमयी गांव! जहां बड़े होते ही लड़के में बदल जाती हैं लड़कियां

OMG: दुनिया का सबसे रहस्यमयी गांव! जहां बड़े होते ही लड़के में बदल जाती हैं लड़कियां
रहस्यमयी गांव

लड़के और लड़कियों के लिए यौवन एक अजीब समय होता है. इस दौरान युवक-युवतियों की आवाज भारी होने लगती है और जमकर मूड स्विंग होने लगता है. आज हम आपको एक ऐसे रहस्यमयी गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां एक उम्र के बाद लड़कियां, लड़के (Girls turns into Boys) में बदल जाती हैं. 

क्या हुआ? यह बात जानकर चौंक गए न आप! डेली मेल की खबर के अनुसार, डोमिनिकन रिपब्लिक देश में एक गांव है ला सेलिनास (La Salinas Village). इस गांव की सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि एक खास उम्र के बाद यहां की कुछ लड़कियों का जेंडर चेंज हो जाता है. इसके बाद वह लड़का बन जाती हैं. इस रहस्य का वैज्ञानिक भी पता नहीं लगा सके हैं.

12 साल की उम्र में होता है बदलाव

इस गांव की कई लड़कियां 12 साल की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते लड़के में तब्दील हो जाती हैं. लड़कियों के लड़का बनने की ‘बीमारी’ के कारण इस गांव के लोग काफी परेशान रहते हैं. यह गांव समुद्र के किनारे बसा है. इसकी आबादी 6 हजार के आस-पास है. अनोखे आश्चर्य के कारण दुनियाभर के शोधकर्ताओं के लिए यह गांव रिसर्च का विषय बना हुआ है. डॉक्टर्स कहते हैं कि यह एक ‘आनुवंशिक विकार’ है.

इस बीमारी से ग्रसित बच्‍चों को स्थानीय भाषा में ‘सूडोहर्माफ्रडाइट’ कहा जाता है. बता दें कि जिन लड़कियों में यह विकार होता है, एक उम्र के बाद उनके शरीर के अंग पुरूषों जैसे बनने लगते हैं. जहां लड़कियों की आवाज पतली होती है, वहीं उनकी आवाज भारी होने लगती है. इस रहस्यमयी बीमारी से गांव का 90 में से एक बच्चा जूझ रहा है.