लोग मर रहें, इन्हें मजाक सूझ रहा, भारी पड़ गया ये मजाक

लोग मर रहें, इन्हें मजाक सूझ रहा, भारी पड़ गया ये मजाक
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस ने पिछले एक साल से अधिक समय से दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है। ऐसा कोई भी देश नहीं है जो इससे अछुता रहा हो। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी, जिसके बाद से कोरोना से बचाव के लिए मास्क को पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

हालांकि, कुछ लोग इसे लगाना जरूरी नहीं समझते हैं, तो कुछ लोग इसे बोझिल और सुंदरता को खराब करने वाला मानते हैं। ऐसी ही सोच रखने वाली एक महिला मास्क की जगह चेहरे पर पेंट लगा कर घूमती पाई गई। जो प्रशासन समेत अपने आसपास के लोगों को मूर्ख बना रही थी, लेकिन उसे चेहरे पर मास्क न पहनना काफी महंगा पड़ गया। कोरोना संबंधी नियमों की धज्जियां उड़ाने के जुर्म में उस महिला का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। 

आपको बता दें कि इस वक्त दुनिया भर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इंडोनेशिया में भी संक्रमण से बचने के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य है। लेकिन इंडोनेशिया के बाली में हाल ही में दो महिलाओं के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए। कारण है कि ये दोनों महिलाओं ने सुपरमार्केट में जाने के लिए जो मास्क पहना था,  असल में वो मास्क नहीं बल्कि चेहरे पर मास्क जैसी दिखने वाली एक पेंटिंग थी। मास्क के बिना सुपरमार्केट में आने की अनुमति नहीं है। इसलिए इनमें से एक महिला ने दुकानदारों को बेवकूफ बनाने के लिए अपने चेहरे पर नीले रंग के मास्क की पेंटिंग बना ली ।