श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद पूर्व क्रिकेटर ने बताया, दो तरीकों से इस प्रदर्शन को देख सकती है टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद पूर्व क्रिकेटर ने बताया, दो तरीकों से इस प्रदर्शन को देख सकती है टीम इंडिया
भारत & श्रीलंका

डिफेंडिंग चैंपियन भारत को एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में लगातार दो हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर तक चले मैच में 5 विकेट से हराया था तो दूसरे मैच में पेपर पर कमजोर नजर आ रही श्रीलंका की टीम ने भी 6 विकेट से हराकर एशिया कप में टीम का सफर लगभग खत्म कर दिया। दोनों ही मैचों में टीम इंडिया की गेंदबाजी कमजोर नजर आई और टीम फाइटिंग टोटल को भी डिफेंड नहीं कर पाई।

श्रीलंका के खिलाफ मैच में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के 72 रनों की पारी की बदौलत श्रीलंका के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया इस स्कोर को डिफेंड करने में नाकामयाब रही और श्रीलंका ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया। इससे पहले सुपर 4 के पहले मुकाबले में टीम को पाकिस्तान के हाथो भी हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया के लगातार दो हार से टीम मैनेजमेंट और टीम सेलेक्शन को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने जहां टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठाया तो वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी टीम के इस हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को एशिया कप के इस प्रदर्शन को दो तरीके से देखना चाहिए।

आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने बाइलेटरल और मल्टी नेशनल टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी थी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि बाइलेटरल सीरीज में आपको, अपने विरोधी टीम के बारे में ज्यादा पता होता है और आप उसके खिलाफ बेहतर तरीके से प्लानिंग कर सकते हैं जबकि मल्टी नेशन टूर्नामेंट में अलग-अलग टीमें अलग-अलग प्लान के साथ आती है जिसके लिए तैयारी करना उतना आसान नहीं होता है। टीम इंडिया सुपर 4 का आखिरी मुकाबला 8 सितंबर को अफगानिस्तान के साथ खेलेगी।