सूर्या की कप्तानी में भारत ने अफ्रीका को घर में धोया, हासिल की 106 रन की बड़ी जीत

सूर्या की कप्तानी में भारत ने अफ्रीका को घर में धोया, हासिल की 106 रन की बड़ी जीत

खबर टीम इंडिया की। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टी20 टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 5 मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। भारत ने गुरुवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में जबरदस्त अंदाज में विजयी परचम फहराया। भारत ने जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में 106 रन से जीत हासिल की। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं, साउथ अफ्रीका ने दूसरे मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया था। भारत के लिए तीसरा मैच ‘करो या मरो’ का था, जिसमें कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव और स्पिनर कुलदीप यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया।

भारत ने किया शानदार प्रर्दशन

सूर्या के तूफानी शतक के दम पर भारत ने 202 का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में साउथ अफ्रीक की टीम 13.5 ओवर में 95 रन पर सिमट गई। कुलदीप ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर 5 विकेट चटकाए। रविंद्र जडेजा ने दो, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के खाते में एक-एक विकेट आया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर मैथ्यू ब्रीत्जके ने 4 और रीजा हेंड्रिक्स ने 8 रन बनाए। कप्तान एडेन मार्कराम (14 गेंदों में 25) ने रन गति बढ़ाने की कोशिश लगाने की ज्यादा देर नहीं टिके। उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। डेविड मिलर (25 गेंदों में 35, दो सिक्स, दो चौके) ने अंत तक एक छोर संभाले रखा मगर दूसरे छोर से कुछ खास साथ नहीं मिला। साउथ अफ्रीका की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके सात प्लेयर दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

प्रर्दशन से खुश नहीं थे कुलदीप

कुलदीप के प्रदर्शन से सभी खुश थे, लेकिन खुद कुलदीप यादव नहीं। कप्तान सूर्या ने तीसरे टी20 के बाद कुलदीप के नाखुश होने की वजह के बारे में बात करते हुए कहा, “वह कभी खुश नहीं होता. वह हमेशा भूखा रहता है. यह खुद को देने वाला अच्छा बर्थडे गिफ्ट था।” इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने एक शानदार शतकीय पारी की मदद से अपनी टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। वहीं अफ्रीका के लिए मैच में डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 35 और एडेन मार्करम ने 25 रन बनाए। जबकि 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।