थाईलैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना ने खेला अपना 100वां टी-20 मुकाबला, साथी खिलाड़ियों ने किया सम्मानित

थाईलैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना ने खेला अपना 100वां टी-20 मुकाबला, साथी खिलाड़ियों ने किया सम्मानित
स्मृति मंधाना

भारत की विस्फोटक सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 10 अक्टूबर (सोमवार) को थाईलैंड के खिलाफ अपना 100वां टी-20 मैच खेला। बता दें, महिला टीम इस समय महिला एशिया कप 2022 टूर्नामेंट में खेल रही है और थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले मंधाना को टीम इंडिया के साथी खिलाड़ियों ने उनका सम्मान किया।

स्मृति मंधाना टीम इंडिया की मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने पिछले कुछ समय से काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बता दें, सलामी बल्लेबाज को सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने 100वें टी-20 मैच के लिए एक मोमेंटो और कैप दी गई। विकेटकीपर रिचा घोष ने उन्हें टोपी पहनाई और उनकी साथी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने मोमेंटो दिया।

बता दें, स्मृति मंधाना ने 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ रिलायंस स्टेडियम, वडोदरा में अपना टी-20 डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले ही मैच में 36 गेंदों में 39 रन बनाए जिसकी वजह से भारत ने उस मैच में 10 रन से जीत दर्ज की थी। उन्होंने अभी तक टी-20 इंटरनेशन क्रिकेट में 2373 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 17 अर्धशतक भी लगाए हैं।

37 रन पर ऑल आउट हुई थाईलैंड

बता दें, इस मैच में मुख्य कप्तान हरमनप्रीत कौर को आराम दिया गया था जिसके चलते स्मृति मंधाना ने टीम की कप्तानी की। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड को 37 रन पर ऑल आउट कर दिया। भारत की ओर से स्नेह राणा ने 4 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। रेणुका सिंह की जगह प्लेइंग XI में शामिल की गई मेघना सिंह ने 1 विकेट अपने नाम किया।

जवाब में भारतीय टीम ने 6 ओवर में 1 विकेट खोकर 40 रन बनाए और बड़े आसानी से इस मैच को अपने नाम किया। एस मेघना ने 18 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 20 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं पूजा वस्त्राकर ने 12 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12* रन बनाए। बता दें, भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। पहला और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 13 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।