कोहली ने वीडियो-कॉल कर मंधाना को बधाई दी:RCB ने 17 साल में जीता पहला फ्रेंचाइजी टाइटल; स्मृति बोलीं- ई साला कप नामदू

कोहली ने वीडियो-कॉल कर मंधाना को बधाई दी:RCB ने 17 साल में जीता पहला फ्रेंचाइजी टाइटल; स्मृति बोलीं- ई साला कप नामदू

खबर टीम इंडिया की।रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) फ्रेंचाइजी ने रविवार को इतिहास रचते हुए पहला लीग खिताब जीत लिया। 2008 में लीग क्रिकेट खेलना शुरू करने वाली RCB को 16 साल बाद विमेंस टीम ने कामयाबी दिलाई। विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल में टीम ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराकर खिताब जीता।

विराट कोहली ने कप्तान स्मृति मंधाना को दी बधाई
RCB की जीत पर मेंस टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने विमेंस टीम की कप्तान स्मृति मंधाना को बधाई दी। उन्होंने फाइनल खत्म होने पर वीडियो कॉल किया और मंधाना समेत पूरी टीम को बधाई दी। मंधाना ने भी मैच के बाद कहा, ‘इस बार ई साला कप नामदे नहीं, ई साला कप नामदू।’ई साला कप नामदे’ कन्नड़ भाषा का वाक्य है, जिसका मतलब होता है ‘इस साल कप हमारा’ है। वहीं ‘ई साला कप नामदू’ का मतलब ‘इस साल कप हमारा हुआ’ है।

स्मृति मंधाना बोली
मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंधाना ने कहा, ‘वीडियो कॉल के वक्त मैं विराट की बातें ठीक से सुन नहीं सकी। स्टेडियम में बहुत शोर था लेकिन उनके चेहरे पर खुशी थी। यह देखकर मुझे अच्छा लगा। पिछला सीजन खराब जाने के बाद उन्होंने पूरी टीम से बात कर हमें कॉन्फिडेंस दिया था। बेंगलुरु पहुंचने पर जरूर उनसे बात करूंगी।

स्मृति मंधाना ने किया फैंस का धन्यवाद
WPL चैंपियन की ट्रॉफी लेते वक्त स्मृति मंधाना ने अपने फैंस को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “मैंने RCB जितने लॉयल फैंस कहीं नहीं देखे। सभी हर साल कहते थे, ‘ई साला कप नामदे, ई साला कप नामदे,’ तो इस बार ‘ई साला कप नामदू।’ हमने फाइनली कप जीत ही लिया।RCB के कप जीतते ही बेंगलुरु शहर में जीत का जश्न शुरू हो गया। रात भर फैंस ने ‘RCB-RCB’ के नारे लगाए। जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए।

रविवार को भारत पहुंचे थे कोहली
टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली रविवार को ही भारत पहुंचे। वे अपने दूसरे बच्चे अकाय के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका के साथ लंदन गए थे। अकाय का जन्म 15 फरवरी को हुआ। इसके लिए विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से भी ब्रेक लिया और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज नहीं खेली।