कांग्रेस-JMM में लूट-भ्रष्टाचार की रेस लगी है… सिंहभूम में PM मोदी की जनसभा, बोले- कांग्रेस ने किया था विरोध

कांग्रेस-JMM में लूट-भ्रष्टाचार की रेस लगी है… सिंहभूम में PM मोदी की जनसभा, बोले- कांग्रेस ने किया था विरोध

उमाकांत त्रिपाठी।
पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के सिंहभूम में चुनावी रैली को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां कांग्रेस और जेएमएम पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम में लूट और भ्रष्टाचार करने की रेस लगी हुई है. उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेसी नेता के ठिकाने से 300 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए, वहां किस हद तक भ्रष्टाचार हो रहा है, उसे समझा जा सकता है. उन्होंने कहा कि झारखंड के हर संसाधन की खुली लूट मची है. पूरे राज्य के खान-खनिज को अवैध खनन कर लूटा जा रहा है.

पीएम मोदी बोले
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम ने मिलकर झारखंड के मान-सम्मान को चोट पहुंचाई है. इन्होंने आदिवासियों की जमीनें लूटने के बाद हमारे देश की सेना की जमीन पर भी आंख गड़ा कर रखी है. उन्होंने आरोप लगाया कि झारखंड के जल, जंगल और जमीन पर हमारे आदिवासी भाई-बहनों का अधिकार है लेकिन जेएमएम और कांग्रेस इसे अपनी जागीर समझती है.
आदिवासियों का विकास हमारी प्राथमिकता

पीएम मोदी बोले
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के लिए आदिवासियों का विकास पहली प्राथमिकता है. बीजेपी सरकार ने आदिवासी समाज के विकास के लिए अलग जनजातीय मंत्रालय बनाया. आज आदिवासी क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी एकलव्य स्कूल बनवा रही है. हम देशभर में जनजातीय गौरव के लिए जनजातीय म्यूजियम बना रहे हैं, लेकिन कांग्रेस को आदिवासियों के इतिहास का सम्मान पसंद नहीं।

पीएम मोदी ने जनजातीय गौरव दिवस मनाने की शुरुआत की
झारखंड के सिंहभूम में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह आदिवासी क्रांतिकारियों की धरती है लेकिन कांग्रेस ने आदिवासियों के बलिदान को कभी सम्मान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी और सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को एक और पहचान दी- इस दिन को हमने जनजातीय गौरव दिवस मनाने की शुरुआत की है