भाजपा के खिलाफ एक मंच पर नज़र आये विपक्षी नेता, नीतीश कुमार ने एकजुट होने की कही बात

भाजपा के खिलाफ एक मंच पर नज़र आये विपक्षी नेता, नीतीश कुमार ने एकजुट होने की कही बात
नीतीश कुमार

भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी देवी लाल के 109वें जन्मदिन के मौके पर हरियाणा में विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा विपक्ष को ख़त्म करना चाहती है। इस कार्यक्रम में एनसीपी नेता शरद पवार, वामपंथी नेता सीताराम येचुरी समेत कई अन्य नेता मौजूद थे।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, “आज देश की जो स्थिति बनी हुई है वो किसी से छुपी नहीं है। भाजपा के लोग चाहते हैं कि इस देश का सब कुछ समाप्त हो जाए, केवल भाजपा, संघ और उनके कुछ साथी रह जाए।” उन्होंने आगे कहा, “आज हम उन किसानों को धन्यवाद देते हैं जिनके बेटे जवान हैं क्योंकि जवानों ने देश को बचाने का काम किया है। मैं आप लोगों का धन्यवाद करने आया हूं कि किसानों ने किसान आंदोलन कर संघियों को अच्छे से सबक सिखाने का काम किया।”

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी दलों को साथ आने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा, “पिछले चुनावों के दौरान, भाजपा हमारे उम्मीदवारों को हराने की कोशिश कर रहे थे। केंद्र ने पिछड़े राज्य के लिए जो वादा किया था, वह नहीं हुआ। बिहार में आज 7 पार्टियां एक साथ काम कर रही हैं। उनके पास 2024 चुनाव जीतने का कोई मौका नहीं है।” नीतीश कुमार ने वहाँ मौजूद आमजन से हाथ उठाकर विपक्ष को एकजुट आने का समर्थन भी माँगा। नीतीश कुमार ने भाजपा पर हिन्दू मुस्लिम के बीच दरार पैदा करने का भी आरोप लगाया है।

बता दें, रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाक़ात करने वाले हैं। इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। इस मुलाकात में विपक्ष को मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट करने पर विचार हो सकता है। गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी और राजद उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का चेहरा बना कर सामने लाने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले हफ़्ते ही नीतीश कुमार ने राहुल गांधी समेत कई अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी।