मैनपुरी चुनाव को लेकर जेडीयू ने कही बड़ी बात, बीजेपी और बीएसपी से की अपील

मैनपुरी चुनाव को लेकर जेडीयू ने कही बड़ी बात, बीजेपी और बीएसपी से की अपील

दिग्गज समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से मैनपुरी सीट खाली है। चुनाव आयोग ने यहां पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है। सपा ने भी अपना कैंडिडेट उतार दिया है। सपा की तरफ से मरहुम मुलायम सिंह यादव की बहु और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार भी शुरु कर दिया है।

इसी बीच जदयू से इस चुनाव को लेकर एक प्रतिक्रिया आई है। जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने बसपा, भाजपा सहित अन्य दलों से मैनपुरी में प्रत्याशी नहीं उतारने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर कोई दल मैनपुरी से अपना प्रत्याशी नहीं उतारता है तो यही मुलायम सिंह यादव को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि खुद पीएम मोदी भी कई मौके पर मुलायम सिंह यादव की तारीफ कर चुके हैं। मुलायम सिंह से उनके रिश्ते काफी अच्छे थें। खुद मुलायम सिंह ने भी कई बार खुले मंच से पीएम मोदी की तारीफ की है।

इसलिए त्यागी ने जोर देते हुए कहा कि अगर सभी दल मिलकर नेताजी को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो उन्हें इस चुनाव में नेताजी की पंरपरागत लोकसभा सीट मैनपुरी से किसी भी दल को अपना प्रत्याशी नहीं उतारना चाहिए। यही नेताजी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।