SRH vs RCB का मुकाबला आज: शानदार फॉर्म में चल रही हैदराबाद के सामाने क्या कमाल करेगी कोहली की बेंगलुरू

SRH vs RCB का मुकाबला आज: शानदार फॉर्म में चल रही हैदराबाद के सामाने क्या कमाल करेगी कोहली की बेंगलुरू

खबर टीम इंडिया की।दिल्ली कैपिटल्स ने IPL-2024 में चौथी जीत दर्ज की है। टीम ने बुधवार रात होम ग्राउंड में गुजरात को 4 रन से हराया। दिल्ली ने गुजरात को सीजन में दूसरी बार हराया है। इस जीत से दिल्ली पॉइंट्स टेबल के छठे स्थान पर आ गई है, जबकि गुजरात चौथा मैच हारकर 7वें स्थान पर है। यहां से दोनों के लिए प्लेऑफ के दरवाजे खुले हैं।

दिल्ली को मिली 2 अंकों की बढ़त
अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को गुजरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 224 रन बनाए। गुजरात 20 ओवर में 8 विकेट पर 220 रन ही बना सकी।
दिल्ली ने अब तक 9 मैच खेले हैं, इनमें से टीम को 4 में जीत और 5 में हार मिली है। टीम 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।गुजरात ने भी 9 मैच खेल लिए हैं। टाइटंस ने 4 जीत और 5 हार के साथ 7वें पायदान पर है। गुजरात के पास भी 8 अंक हैं। बेहतर रनरेट के कारण दिल्ली ऊपर है।

SRH के पास है आज टॉप-2 में आने का मौका
IPL में आज SRH और RCB के बीच मुकाबला खेला जाना है। पॉइंट्स टेबल में SRH 7 मैच में 10 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। बेहतर रनरेट के कारण KKR दूसरे नंबर पर है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स (RR) 7 जीत के साथ 14 पॉइंट्स लेकर पहले स्थान पर है। अगर SRH जीता तो 12 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर आ जाएगा।

आज RCB हारी तो होगी IPL से बाहर
RCB के लिए लीग में अब हर मैच करो या मरो होगा। आज का मैच हार जाने पर RCB की लीग में चुनौती समाप्त हो जाएगी, हर टीम 14 मैच खेलती है। प्लेऑफ में बेहतर रनरेट से भी जाने के लिए टीम को कम से कम 14 पॉइंट्स की जरूरत होती है, इसमें भी प्लेऑफ की गारंटी नहीं होती। इसके लिए 14 में से 7 मुकाबले जीतने होते हैं, साथ ही दूसरी टीमों पर निर्भर होना पड़ता है।RCB ने 8 में से 1 मैच जीता और 7 मैच हारे हैं। प्लेऑफ में जाने के लिए बचे 6 मुकाबले किसी भी हाल में जीतने होंगे, अगर टीम हार गई तो उसके बचे चांस भी पूरी तरह खत्म हो जाएंगे। अगर जीत गए तो बेहतर रनरेट के आधार पर 4 पॉइंट्स के साथ 9वें नंबर पर पंजाब किंग्स के ऊपर आ सकती है।

ऑरेंज कैप है विराट के नाम
RCB के विराट कोहली अब भी 17वें सीजन के टॉप रन स्कोरर हैं। उनके नाम 8 मैचों में 379 रन हैं। DC के कप्तान ऋषभ पंत 88 रन की पारी खेलने के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। आज ट्रैविस हेड 56 रन बनाकर पहले स्थान पर आ सकते हैं। हालांकि, विराट कोहली भी आज का मैच खेलेंगे, वे ऑरेंज कैप अपने पास ही रखना चाहेंगे।

बुमराह है टॉप विकेट टेकर
MI के जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर हैं। उनके नाम 8 मैचों में 13 विकेट हैं। इतने ही विकेट RR के युजवेंद्र चहल और PBKS के हर्षल पटेल के नाम भी हैं। GT के खिलाफ 2 विकेट लेने के बाद इस लिस्ट में DC के स्पिनर कुलदीप यादव चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनके नाम 6 मैचों में 12 विकेट हैं। आज SRH के टी नटराजन 4 विकेट लेकर टॉप पर आ सकते हैं। उनके 5 मैचों में 10 विकेट हैं।

क्लासन है सिक्सर किंग
17वें सीजन में सबसे ज्यादा सिक्स SRH के हेनरिक क्लासन ने लगाए हैं, उनके नाम 7 मैचों में 26 छक्के हैं। GT के खिलाफ 8 सिक्स लगाकर DC के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉप-5 में जगह बना चुके है। उनके 21 सिक्स हो गए हैं। आज एक ही टीम के हेनरिक और अभिषेक के बीच इस लिस्ट में टॉप की लड़ाई देखने को मिल सकती हैं।

हेड हैं बाउंड्री मास्टर
17वें सीजन में सबसे ज्यादा चौके SRH के ट्रैविस हेड ने लगाए हैं, उनके नाम 39 चौके हैं। CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड दूसरे नंबर पर हैं। साई सुदर्शन ने DC के खिलाफ टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। 65 रन की पारी में 7 चौके लगाकर वे चौथे नंबर पर आ गए हैं। आज विराट कोहली के पास इस लिस्ट में टॉप पर आने का मौका है। हालांकि, हेड भी बेहतर प्रदर्शन कर अपनी जगह कायम कर सकते हैं।