दानिश कनेरिया ने कप्तान ऋषभ पंत के फिनेटस पर उठाए सवाल- वह मोटा है, बैठ भी नहीं पाता

दानिश कनेरिया ने कप्तान ऋषभ पंत के फिनेटस पर उठाए सवाल- वह मोटा है, बैठ भी नहीं पाता
ऋषभ पंत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। हालांकि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद जब पंत को टीम की कप्तान सौंपी गई, तो ये किसी ने नहीं सोचा था कि सीरीज के आखिर तक पंत की टीम में जगह को लेकर सवाल उठने लगेंगे।

उन्हें कई पूर्व खिलाड़ी अनफिट कह चुके हैं। इस लिस्ट में एक और खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठाए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि पंत मोटे होने के कारण बैठ नहीं पाते हैं।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मैं पंत की विकेटकीपिंग को लेकर बात करना चाहता हूं। मैंने कई बार ध्यान दिया है कि वह तेज गेंदबाज के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए नीचे की ओर नहीं झुक पाते हैं। वह अपने पैर की उंगलियों पर नहीं बैठ पाते हैं। ऐस लगता है कि पंत का वजन अधिक है और भारी होने के कारण उन्हें जल्दी उठने का भी समय नहीं मिलता। क्या वह 100 फीसदी फिट हैं?”

बता दें कि दानिश कनेरिया का मानना है कि ऋषभ पंत को कप्तान के तौर पर बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों ने काफी सपोर्ट किया है। हार्दिक और दिनेश ने उनका बखुबी साथ दिया है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार (19 जून) को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। भारतीय कप्तान ऋषभ पंत के लिए अब तक यह सीरीज एक बल्लेबाज़ के तौर पर यादगार नहीं रही है। ऐसे में अब इस मैच में उनकी निगाहें अच्छा स्कोर बनाने पर होगी।