कांग्रेस ने कर दी बहुत बड़ी गलती, अब गुजरात चुनाव निकाल लेंगे मोदी!

कांग्रेस ने कर दी बहुत बड़ी गलती, अब गुजरात चुनाव निकाल लेंगे मोदी!

गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियां अपने चरम पर है। सभी पार्टियां जोर-आजमाईश में लगी है। हर किसी के जीत के अपने-अपने दावे हैं। तो वहीं आज पहले चरण के लिए प्रचार का आखिरी दिन है।

त्रिकोणीय हो रहे मुकाबले में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है. सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाषा की मर्यादा तोड़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तुलना रावण से कर दी। 

खड़गे ने कहा, पीएम मोदी हर समय अपनी बात करते हैं. हर मुद्दे पर कहते हैं कि पीएम मोदी की सूरत को देखकर वोट दें. खड़गे ने सवाल किया, ‘तुम्हारी सूरत कितनी बार देखें. पार्षद चुनाव में तुम्हारी सूरत देखें, एमएलए चुनाव में भी तुम्हारी सूरत देखें, एमपी चुनाव में भी तुम्हारी सूरत देखें. हर जगह आपका ही चेहरा देखें, कितने चेहरे हैं आपके, क्या आपके रावण की तरह 100 सिर हैं क्या? 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी काम पर कुछ नहीं बोलते. बीजेपी में सिर्फ जुमले हैं. ये जुमले ऐसे बोलते हैं कि झूठ के ऊपर झूठ. ये सिर्फ झूठ बोलते हैं. कहते थे सालाना 2 करोड़ रोजगार देंगे. क्या गुजरात में किसी को रोजगार मिला?

खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी को उद्घाटन करने की आदत है. कोई भी चीज किसी ने तैयार की हो, उसमें चूना लगाकर, कलर लगाकर उद्घाटन करते हैं. फिर कहते हैं कि ये मेरा है. इनके पैदा होने से पहले का भी कोई अहमदाबाद, सूरत में प्रोजेक्ट हो, तो उसमें भी चूना लगाकर कहेंगे कि मैंने उद्घाटन किया. 

हम अछूतों में आते हैं- खड़गे 
इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को नर्मदा जिले के डेडीपाड़ा में प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को झूठों का सरदार बताया. खड़गे ने कहा कि मोदी खुद को गरीब बताकर सहानुभूति बटोरनी की कोशिश करते हैं. वे खुद को गरीब बताते हैं, लेकिन हम अछूतों में आते हैं. आपकी चाय तो कम से कम लोग पीते हैं. मेरी तो कोई चाय भी नहीं पीता. खड़गे ने कहा कि अगर आप यह सहानुभूति बटोरने के लिए करते हैं. तो बता दूं कि लोग काफी स्मार्ट हैं. आप कितनी बार झूठ बोलेंगे. आप झूठों के सरदार हैं. खड़गे ने कहा, वे हमसे पूछते हैं, खासकर मोदी जी और अमित शाह कि हमने 70 साल में क्या किया? अरे भाई, अगर 70 साल में हम कुछ नहीं करते तो आप लोग लोकतंत्र नहीं पाते. 

गुजरात में दो चरणों में मतदान
गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है. 182 सीटों वाले राज्य में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. इसी दिन हिमाचल विधानसभा चुनाव के भी नतीजे आने हैं. 27 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी इस बार भी चुनाव जीतने के लिए पूरी दमखम लगा रही है. तो वहीं, कांग्रेस की कोशिश बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने की है. दिल्ली-पंजाब की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी भी गुजरात में सरकार बनाने का दावा कर रही है.