गुजरात चुनाव को लेकर अलर्ट हुई भाजपा, आदिवासी जिले का दौरा करेंगे PM मोदी

गुजरात चुनाव को लेकर अलर्ट हुई भाजपा, आदिवासी जिले का दौरा करेंगे PM मोदी

इस महीने के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आने की संभावना है। गुरुवार को सूत्रों ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री के राजनीतिक और आधिकारिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की उम्मीद है। अपने दौरे के दौरान मोदी के आदिवासी बहुल दाहोद जिले का दौरा करने की संभावना है।

एक महीने से भी कम वक्त में प्रधानमंत्री मोदी का यह दूसरा गुजरात दौरा होगा। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद 11 मार्च को ही प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात का दौरा किया था। पांच में से चार राज्यों में भाजपा ने जीत हासिल की थी, जबकि पंजाब में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने बहुमत से जीत हासिल की थी।

राज्य की अपनी पिछली यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने तीन रोड शो किए थे। आपको बता दें कि इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं।

इतना ही नहीं, इस सप्ताह के अंत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी गुजरात का दौरा कर सकते हैं। चुनाव से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के दौरे को पार्टी को गुजरात में मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। भाजपा की नजर गुजरात में लगातार सातवीं बार सरकार बनाने पर है।

अब तक गुजरात में ज्यादातर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला देखा गया था, मगर आम आदमी पार्टी के अखाड़े में आने के साथ, चुनाव रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।