बिहार के नवादा में पीएम मोदी की जनसभा, इंडी गठबंधन, राम मंदिर, तीन तलाक जैसे मुद्दों पर की बात

बिहार के नवादा में पीएम मोदी की जनसभा, इंडी गठबंधन, राम मंदिर, तीन तलाक जैसे मुद्दों पर की बात

उमाकांत त्रिपाठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के नवादा में जनसभा की। 30 मिनट की स्पीच में प्रधानमंत्री ने इंडी गठबंधन, राम मंदिर, टुकड़े-टुकड़े गैंग, जंगलराज और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर बात की। प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन कहता है कि मोदी की गारंटी गैरकानूनी है, इसे बंद कराना चाहिए। उन्होंने गारंटी को गुनाह बना दिया है। उन्होंने कहा कि 370 और तीन तलाक खत्म करने की गारंटी दी थी। जो कहता हूं करता हूं।

आज आटे के लिए तरस रहा पाकिस्तान
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को आंख दिखाने वाले आज आटे के लिए तरस रहे हैं। वे बोले, ‘इंडी गठबंधन के बड़े नेता रैली नहीं कर रहे हैं। पता चला यहां के एक नेता हठ कर के बैठ गए हैं। उनका कहना है कि जब तक मुझे पीएम कैंडिडेट घोषित नहीं किया जाएगा, रैली नहीं करेंगे।’ उन्होंने कहा कि बिहार में वो भी समय था, जब बहू-बेटियों को निकलने से डर लगता था। नीतीश जी और सुशील मोदी के प्रयास से बिहार जंगलराज से मुक्त हुआ है।

लालू-राबड़ी पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री से पहले सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि याद कीजिए 2005 से पहले बिहार का क्या हाल था? पहले 15 साल पति-पत्नी ने केवल राज किया। बच्चों को बताइएगा। पहले क्या था, हमने कितना काम किया है। पीएम मोदी की सभा में बोलते-बोलते CM नीतीश कुमार की जुबान फिसल गई। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि चार हजार से ज्यादा सांसद रहेंगे इनके पक्ष में। मुख्यमंत्री चार सौ ज्यादा सासंद के जीतने की बात कहना चाहते थे।