सीएए पर अमित शाह की दो टूक, बोले- ये देश का कानून है, जरूर लागू होगा

सीएए पर अमित शाह की दो टूक, बोले- ये देश का कानून है, जरूर लागू होगा

उमाकांत त्रिपाठी। केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ि‍त शाह ने सीएए मामले पर कहा कि सीएए देश का कानून है और इसे कोई रोक नहीं सकता, हम इसे लागू करके रहेंगे। अमित शाह ने यह स्पष्ट किया कि सीएए लागू होने से किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं जाएगी। बंटवारे के बाद हिंदू भाई-बहन और बाकी 6 धर्मों के लोग पाकिस्तान, बांग्लादेश और बाकी देशों में रह रहे थे, जिनपर अत्याचार हुआ था। ऐसे लोगों के लिए यह कानून है। ये नागरिकता लेने का नहीं, देने का कानून है। अमित शाह ने कहा, यह कानून नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने समान नागरिक संहिता यानी कि UCC पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि बीजेपी समान नागरिक संहिता लाने पर अडिग है और प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में यह कानून लाकर रहेंगे क्योंकि यह वक्त की जरूरत है।

पिछले दिनों बंगाल में भी किया था सीएए का जिक्र

पिछले दिनों बंगाल दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने सीएए का जिक्र किया था, इसके साथ ही राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना भी साधा था। उन्होंने कहा था कि- ”जिस राज्य में इतनी घुसपैठ होती हो वो कभी विकास कर सकता है क्या? इसीलिए ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही हैं। ममता दीदी, सीएए देश का कानून है और इसे कोई रोक नहीं सकता। हम इसे लागू करके रहेंगे, वहां से आने वाले हिंदू बहनों भाइयों का इस देश पर उतना ही अधिकार है जितना मेरा और आपका है।”

संसद की सुरक्षा पर बोले शाह

संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक को लेकर शाह ने कहा कि ये गंभीर मसला है। लोकसभा अध्यक्ष ने इसका गंभीर रूप से संज्ञान लिया है। साथ ही कहा कि विपक्ष इस पर राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि संसद की सुरक्षा लोकसभा अध्यक्ष के तहत रहती है। ओम बिरला ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। हमने कमेटी बनाई है। देश के सीनियर डीजीपी में से एक डीजीपी के नेतृत्व में एक कमेटी बनी है,उसमें ढेर सारी एजेंसियों के सदस्य हैं। शाह ने ये भी दावा किया कि 2024 चुनाव के बाद ये बहस खत्म हो जाएगी कि ‘बीजेपी दक्षिण राज्यों में नहीं है।’ शाह ने कहा कि कर्नाटक में हमारी सरकार रही है, वहां हम आज भी मुख्य विपक्ष हैं। तेलंगाना में हमारी सीटें बढ़ेंगी। तमिलनाडु और केरल में भी वोट प्रतिशत और सीट दोनों बढ़ेंगी। अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है।