अमित शाह ने राजस्थान में फूंका लोकसभा का चुनावी बिगुल, बोले- मोदी ने सिखाई कई नेताओं को राजनीति

अमित शाह ने राजस्थान में फूंका लोकसभा का चुनावी बिगुल, बोले- मोदी ने सिखाई कई नेताओं को राजनीति

उमाकांत त्रिपाठी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रचार का बिगुल फूंक दिया। शाह ने जोधपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि जोधपुर, बाड़मेर, पाली और जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर जीत के लिए डिटेल प्लान मैंने दे दिया है। इस प्लान को लागू करना कठिन है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता ऐसे काम कर लेते हैं।

शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस हाईकमान पर हमला बोलते हुए कहा कि गहलोत अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं। सोनिया गांधी अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं। इन्हें आम लोगों की चिंता नहीं है।

इससे पहले अमित शाह ने चार लोकसभा सीट की कोर कमेटी की बैठक में हर बूथ पर भाजपा को जीत दिलाने के टारगेट दिए। शाह के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई बड़े नेता मौजूद थे।

शाह ने गिनाया 10 साल का हिसाब
10 साल के हिसाब को गिनाते हुए शाह ने पूर्व सीएम गहलोत पर निशाना साधा। शाह ने कहा- अशोक गहलोत जी अगर ​बेटे को जिताने में से फ्री हो जाओ तो मेरी बात का जवाब देना। मैंने तो आज सार्वजनिक रूप से हिसाब दिया है। हिसाब देखकर दिन तय करना, हमारे युवा मोर्चा के अध्यक्ष को चर्चा करने भेज दूंगा, दो-दो हाथ कर लेना। शाह ने ईआरसीपी को लेकर गहलोत पर तंज कसते हुए कहा- ईआरसीपी का वादा किया तो सब लोग हंस रहे थे, गहलोत जी पूछ रहे थे कहां से लाएंगे। गहलोत जी- भजनलाल तो पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं, पांच महीने में ही ईआरसीपी को जमीन पर उतारने का काम कर दिया।

राहुल गांधी पर साधा निशाना
पांच साल के अंदर राजस्थान में जगह-जगह पर बहुसंख्यकों के धार्मिक स्थानों पर हमला हुआ।कन्हैयालाल को मार दिया गया। कई सारे लोगों को मार दिया गया। ये तुष्टिकरण करने वाले लोग हैं। हमारा मत है न्याय सभी के साथ होगा, तुष्टिकरण किसी के साथ नहीं होगा। ये लोकतंत्र बचाने की बात कर रहे हैं। राहुल बाबा- आपकी दादी ने इमरजेंसी में लाखों लोगों को जेल में डाल दिया था। राजनीतिक पार्टियों पर प्रतिबंध लगाया। आपको लोकतंत्र की बात करने का कोई अधिकार नहीं हैं।