बिग बॉस 16 फेम अब्दु रोजिक की बड़ी मुश्किलें, ईडी ऑफिस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिया बयान

बिग बॉस 16 फेम अब्दु रोजिक की बड़ी मुश्किलें, ईडी ऑफिस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिया बयान

खबर टीम इंडिया की।बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट रहे अब्दु रोजिक एक फेमस बर्गर ब्रांड फास्ट-फूड स्टार्टअप ‘बुर्गिर’ के कॉर्पोरेट एंबेसडर थे। अब्दु रोजिक ने हसलर्स के साथ पार्टनरशिप में बर्गर ब्रांड, ‘बुर्गिर’ फास्ट फूड स्टार्टअप में कदम रखा था।

ईडी की जांच के अनुसार
ड्रग्स लॉर्ड अली असगर शिराजी ने ‘बर्गिर’ में पर्याप्त निवेश किया था। हालांकि फ्री प्रेस जर्नल के सूत्रों के अनुसार, अली असगर शिराजी की नार्को बिजनेस में इन्वॉल्वमेंट के बारे में जानने के बाद अब्दु और शिव ठाकरे ने अपने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिए।
ईडी ने एजेंसी के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए अब्दु रोजिक को ईमेल के जरिए तलब किया है। आज यानी 27 फरवरी को अब्दु रोजिक अपना बयान दर्ज कराने के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे। इस मामले में ईडी पहले ही एक्टर शिव ठाकरे से पूछताछ कर चुकी है।

ईडी करेगी अब्दुल रोजिक से पुछताछ
ईडी अब्दू रोजिक से उनके कॉन्ट्रैक्ट और सपोर्ट के लिए मिले पैसे के साथ-साथ शिराजी से उनके संबंध के बारे में पूछताछ करना चाहती है। शिराजी और नार्को-फंडिंग के बारे में जानने के बाद रोजिक ने हाल ही में हसलर्स के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया। हाल ही में ईडी ने ‘बुर्गिर’ रेस्टोरेंट में भी तलाशी ली और लेनदेन से संबंधित कई डॉक्यूमेंट्स और एक डायरी जब्त की।

हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने स्पष्ट रूप से कई स्टार्टअप परियोजनाओं में नार्को-फंडिंग के जरिए पैसा कमाया है। इसमें शिव ठाकरे का ‘चाय और स्नैक्स’ रेस्टोरेंट भी शामिल है।

तीन दिन पहले ED ने समन भेजकर शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को जेल में बंद ड्रग माफिया अली असगर शिराजी से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए बुलाया। इस मामले में शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक का बयान गवाह के रूप में लिया गया।

शिव ठाकरे ने दिया बयान
ED को दिए अपने बयान में शिव ठाकरे ने खुलासा किया कि 2022-23 में किसी के जरिए उनकी मुलाकात हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर क्रुणाल ओझा से हुई थी। क्रुणाल ने उन्हें ‘ठाकरे चाय और स्नैक्स’ के लिए पार्टनरशिप डील की पेशकश की। कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, हसलर्स हॉस्पिटैलिटी ने ‘ठाकरे चाय और स्नैक्स’ में अच्छी खासी रकम निवेश की है।