राहुल गांधी के आरक्षण खत्म करने वाले बयान पर शाह का पलटवार, बोले- जब तक हम है कोई भी आरक्षण से हाथ नहीं लगा सकता

राहुल गांधी के आरक्षण खत्म करने वाले बयान पर शाह का पलटवार, बोले- जब तक हम है कोई भी आरक्षण से हाथ नहीं लगा सकता

उमाकांत त्रिपाठी।लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों का मतदान होने के बाद तीसरे फेज का प्रचार तेज हो गया है, जहां राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर तंज कसते हुए कई आरोप लगा रहे हैं. अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है और कहा कि राहुल गांधी बेबुनियाद झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर बीजेपी की मंशा आरक्षण खत्म करने की होती तो अब तक ऐसा हो चुका होता

राहुल गांधी बोले

दरअसल, राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा नेताओं और नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से साफ हो गया है. उनका उद्देश्य संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना चाहते हैं. दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना चाहते हैं. लेकिन संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह भाजपा की राह में खड़ी है. जब तक कांग्रेस है, वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती.

शाह बोले
राहुल गांधी के इसी बयान पर गृह मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी बेबुनियाद झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. इस देश में बीजेपी की सरकार 10 साल से चल रही है और दो बार पूर्ण बहुमत मिला है. अगर बीजेपी की मंशा आरक्षण खत्म करने की होती तो अब तक ऐसा हो चुका होता. पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के दलित, पिछड़ों और आदिवासी भाई-बहनों को गारंटी दी है कि जब तक भाजपा है. तब तक आरक्षण को कोई छू नहीं सकता.

 

कांग्रेस ने किया आरक्षण पर हमला शाह बोले
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा एससी/एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर हमला बोला है. कर्नाटक में उनकी सरकार आई और 4 प्रतिशत अल्पसंख्यक आरक्षण किया. किसका कोटा काटा गया? ओबीसी (आरक्षण) में कटौती की गई. आंध्र प्रदेश में उनकी सरकार आई, वहां भी उन्होंने 5 प्रतिशत अल्पसंख्यक आरक्षण दिया

अमित शाह बोले
उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने हमेशा पिछड़े समाज का विरोध किया और आदिवासियों को न्याय दिलाने के लिए कभी काम नहीं किया. और AMU जैसी संस्थाओं में SC-ST और OBC को आरक्षण नहीं, वजह सिर्फ कांग्रेस की एससी-एसटी और ओबीसी नीतियां रही हैं. कांग्रेस ने पिछड़े समाज का हमेशा विरोध किया. बाबा साहेब अम्बेडकर को परेशान किया. नरेंद्र मोदी सरकार ने द्रोपदी मुर्म को राष्ट्रपति बना करा आदिवासी समाज को सम्मान देने का काम किया है।