राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान:शोएब बशीर की जगह मार्क वुड को मौका; स्टोक्स करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे

राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान:शोएब बशीर की जगह मार्क वुड को मौका; स्टोक्स करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे

खबर टीम इंडिया की। भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया गया। उनके साथ जेम्स एंडरसन भी टीम का हिस्सा हैं। इंग्लिश टीम में अब टॉम हार्टले और रेहान अहमद 2 स्पिनर्स रहेंगे। उनके साथ जो रूट भी पार्ट टाइम ऑफ स्पिन करेंगे। राजकोट में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा। 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है। इंग्लैंड ने पहला और भारत से दूसरा मैच जीता था।

बेन स्टोक्स के लिए बड़ा पल
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स राजकोट में अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला खेलेंगे। टीम में उनके अलावा 41 साल के जेम्स एंडरसन और 33 साल के जो रूट ने ही 100 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं। दूसरी ओर भारत के मौजूदा स्क्वॉड में कोई भी प्लेयर 100 टेस्ट नहीं खेल सका। 97 टेस्ट खेलने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सबसे अनुभवी हैं। वह राजकोट में अपने करियर का 98वां टेस्ट खेलेंगे।

कैसी रहेगी पिच?
इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट की प्लेइंग-11 में एक ही बदलाव किया। सभी बैटर्स अपनी जगह बरकरार करने में कामयाब रहे। जैक क्रॉले, बेन डकेट और ओली पोप टीम के टॉप-3 बैटर्स रहेंगे। जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और स्टोक्स मिडिल ऑर्डर में रहेंगे। वहीं बेन फोक्स ही विकेटकीपिंग करेंगे। 20 साल के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। उन्होंने भारत के दूसरे टेस्ट से ही डेब्यू किया था, उन्हें दोनों पारियों में 4 विकेट मिले थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, तीसरे टेस्ट की पिच पर घास रहेगी, जो पेसर्स के लिए मददगार रहेगी। इसीलिए इंग्लैंड ने एक स्पिनर को बैठाकर पेसर को प्लेइंग-11 में जगह दी।