IPL-2024 में आज GT vs DC: आज गुजरात के गढ़ में रिषभ की दिल्ली को चुनौती, अहमदाबाद में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद

IPL-2024 में आज GT vs DC: आज गुजरात के गढ़ में रिषभ की दिल्ली को चुनौती, अहमदाबाद में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 32वें मुकाबले में आज गुजरात टाइटंस (GT) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।दोनों टीमों का यह सीजन में सातवां मैच होगा। GT ने इस सीजन में 6 में से 3 मैच जीते हैं और 6 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। दूसरी ओर DC ने अपने 6 में से 2 मैचों में जीत दर्ज की और टीम 4 पॉइंट्स के साथ 9वें नंबर पर है।

हेड टु हेड में है गुजरात आगे
IPL में दिल्ली और लखनऊ के बीच अब तक कुल 3 मैच खेले गए हैं। 2 में GT और महज एक में DC को जीत मिली। दिल्ली को गुजरात के खिलाफ जो इकलौती जीत मिली है, वह अहमदाबाद में ही मिली है। इस मैदान पर दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे का सामना करेंगी। पिछले मैच में DC को 5 रन से जीत मिली थी।

गिल ने बनाए GT के लिए सबसे जयादा रन
गुजरात ने सीजन की शुरुआत पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर की थी। दूसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। चौथे मैच में पंजाब किंग्स और पांचवें में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

GT के टॉप विकेट टेकर है मोहित शर्मा
GT ने अपने पिछले मैच में RR को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया था। उस मुकाबले में कप्तान शुभमन गिल ने 72 रन की पारी खेली थी। गिल फिलहाल इस सीजन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने 255 रन बनाए हैं। वहीं टॉप विकेट टेकर मोहित शर्मा हैं, उनके नाम 8 विकेट हैं।

कप्तान पंत है DC के टॉप स्कोरर
दिल्ली की इस सीजन शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम लगातार दो मैच हार गई। पहले मैच में पंजाब किंग्स ने और दूसरे में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें हराया। टीम ने तीसरे मैच चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर इस सीजन अपना जीत खाता खोला। चौथे मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और पांचवें में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। DC ने अपने पिछले मैच में LSG को 6 विकेट से हराया था।उस मुकाबले में अपना IPL डेब्यू करने वाले जैक फ्रेजर-मैगर्क ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 41 रन की पारी खेली थी। पंत इस सीजन टीम के टॉप स्कोरर हैं। बॉलिंग में खलील अहमद टॉप पर हैं।

अहमदाबाद की पिच बैटिंग फ्रेंडली मानी जाती है। यहां अब तक IPL के 30 मैच खेले गए हैं। 14 मैचों में पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम और 16 में चेज करने वाली टीम को जीत मिली। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 233/3 है, जो गुजरात ने पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था।

वेदर कंडीशन
अहमदाबाद में बुधवार को काफी गर्मी रहेगी। धूप भी काफी तेज रहेगी। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। मैच वाले दिन यहां का तापमान 29 से 42 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

हेल्थ अपडेट
दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोट की वजह से अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। वहीं आज के मैच में टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर का भी खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वॉर्नर को कुछ सूजन की शिकायत है और अहमदाबाद में उनका स्कैन कराया गया है।

यह है दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा और उमेश यादव।
इम्पैक्ट प्लेयर : शाहरुख खान।

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (विकेटकीपर & कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, जैक फ्रेजर-मैगर्क, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।
इम्पैक्ट प्लेयर : अभिषेक पोरेल।