IPL में आज पंजाब vs बेंगलुरु: प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखने उतरेगी बेंगलुरू-पंजाब, जानिए किसका पलड़ा भारी

IPL में आज पंजाब vs बेंगलुरु: प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखने उतरेगी बेंगलुरू-पंजाब, जानिए किसका पलड़ा भारी

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 58वें मैच में आज पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। मैच पंजाब के होम ग्राउंड धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबले का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। PBKS और RCB के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला होगा। पिछले मैच में बेंगलुरु को 4 विकेट से जीत मिली थी।PBKS और RCB दोनों का सीजन में आज 12वां मैच रहेगा। दोनों टीमों को 11 में से 4 मैच में जीत और 7 में हार मिली। बेहतर रन रेट की वजह से बेंगलुरु 7वें और पंजाब 8वें नंबर पर है। आज का मैच जीतने वाली टीम की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रहेंगी, वहीं हारने वाली टीम मुंबई की तरह लगभग बाहर हो जाएगी।

हेड टु हेड में बेंगलुरु पर भारी है पंजाब
हेड टु हेड में बेंगलुरु पर पंजाब भारी पड़ी है लेकिन, पिछले दो मैचों में बेंगलुरु को जीत मिली। RCB के खिलाफ पंजाब को आखिरी जीत 2022 में मिली थी, उसके बाद दोनों में दो मैच खेले गए दोनों RCB ने जीते। पंजाब और बेंगलुरु के बीच अब तक 32 IPL मुकाबले खेले गए। 17 में पंजाब और 15 में बेंगलुरु को जीत मिली। धर्मशाला में दोनों टीमें 2011 में एक ही बार भिड़ीं, इसमें पंजाब को 111 रन से जीत मिली थी।

पंजाब के लिए शशांक ने बनाए सबसे ज्यादा रन
पंजाब के लिए शशांक सिंह, जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह अच्छे फॉर्म में हैं। तीनों ने 250 से ज्यादा रन बनाए हैं। शशांक सिंह 315 रन बनाकर टीम के टॉप रन स्कोरर हैं। बॉलिंग में हर्षल पटेल टॉप पर हैं। उन्होंने 11 मैचों में 17 विकेट लिए हैं।

कोहली टीम और लीग दोनों के है टॉप स्कोरर
इस सीजन भी RCB का खराब प्रदर्शन जारी है। लेकिन, टीम के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और दिनेश कार्तिक ने 250 से ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली के नाम 542 रन हैं। फिलहाल कोहली टीम और लीग दोनों के टॉप स्कोरर हैं। टीम के बॉलिंग डिपार्टमेंट ने काफी निराश किया है। यश दयाल 10 मैचों में 10 विकेट लेकर टॉप विकेट टेकर हैं।

पिच रिपोर्ट
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पंजाब का दूसरा होम ग्राउंड है। इस सीजन यहां दूसरा मैच खेला जाएगा। यहां अब तक कुल 12 IPL मैच खेले गए। 7 में पहले बैटिंग और 5 में चेज करने वाली टीम को जीत मिली। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 232/2 है, जो पंजाब ने 2011 में बेंगलुरु के ही खिलाफ बनाया था।

वेदर कंडीशन
धर्मशाला में गुरुवार को बारिश की 61% संभावना है। दोपहर में बूंदा-बांदी हो सकती है। आज यहां का तापमान 19 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

यह है दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, राइली रूसो, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : प्रभसिमरन सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, विजयकुमार वैशाख और यश दयाल।

इम्पैक्ट प्लेयर : रजत पाटीदार।