लगातार आतंकी हमलों के बाद एक्शन में अमित शाह, हालातों पर 16 जून को करेंगे हाई लेवल मीटिंग

लगातार आतंकी हमलों के बाद एक्शन में अमित शाह, हालातों पर 16 जून को करेंगे हाई लेवल मीटिंग

उमाकांत त्रिपाठी। जम्‍मू कश्‍मीर में हुए आतंकी हमलों के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा स्थिति का रिव्‍यू किया है। शाह ने हाई-लेवल मीटिंग भी बुलाई है। इन हमलों में नौ तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई और सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गए। वहीं भारतीय सैनिकों ने भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं।

रिव्यू मीटिंग कर चुके हैं शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों की सुरक्षा स्थित की समीक्षा की। रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हमले सहित कई आतंकी हमलों के बारे में चर्चा की। शाह ने 16 जून को एक हाई-लेवल की बैठक भी बुलाई। इस मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना और सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारी और अन्य शामिल होंगे।

घाटी में हुआ था आतंकी हमला
जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति और आतंकी घटनाओं के बाद उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी गई। पिछले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर आतंकवादियों ने हमला किया। इन हमलों में नौ तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई और सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गए। कठुआ जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारे गए। साथ ही उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।