क्रिस्टीना पिजकोवा बनीं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, चेक रिपब्लिक की पिजकोवा ने जीता मिस वर्ल्ड का खिताब

क्रिस्टीना पिजकोवा बनीं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, चेक रिपब्लिक की पिजकोवा ने जीता मिस वर्ल्ड का खिताब

खबर टीम इंडिया की।मिस वर्ल्ड-2023 का खिताब चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिजकोवा ने जीत लिया है। वहीं, मिस लेबनान यास्मीनाजेतून फर्स्ट रनर अप रहीं। इवेंट में 112 देशों की कंटेस्टेंट्स ने हिस्सा लिया था। यह इवेंट मुंबई के फेमस जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुआ। 100 से ज्यादा देशों में फिनाले का लाइव प्रसारण किया गया।

टॉप-8 तक पहुंची थीं सिनी शेट्टी
भारत की सिनी शेट्टी टॉप- 8 तक पहुंची थीं। इससे पहले उन्होंने टॉप-12 और टॉप-40 में जगह बनाई थी।टॉप-8 के राउंड के बाद Q&A सेशन हुआ था। इसमें ज्यूरी ने सिनी से पूछा- सोशल मीडिया के जरिए महिला सशक्तिकरण पर काम कैसे किया जा सकता है?

सिनी शेट्टी बोली
आज हमारी लाइफ में सोशल मीडिया का बहुत बड़ा रोल हो गया है। सोशल मीडिया के पास बहुत बड़ा पावर है, इस पर बातचीत और अवेयरनेस के जरिए समाज में बदलाव ला सकता है। मुझे पूरा विश्वास है कि आज के युवा इस माध्यम के जरिए दुनिया में बदलाव ला सकते हैं। इसके जरिए महिला सशक्तिकरण को भी बढ़ावा दिया जा सकता है। मिस वर्ल्ड प्लेटफॉर्म पर खड़े होकर मैं विश्वास दिलाती हूं कि सोशल मीडिया के बेहतर प्रयोग से हम समाज में बदलाव ला सकते हैं।

ज्यूरी मेंबर्स में शामिल थे रजत शर्मा- साजिद नाडियाडवाला
इवेंट को करण जौहर ने मिस वर्ल्ड-2013 मेगन यंग के साथ प्रेजेंट किया। इवेंट के ज्यूरी मेंबर्स में फेमस न्यूज पर्सनैलिटी रजत शर्मा, फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला, एक्ट्रेस कृति सेनन और बिजनेसमैन विनीत जैन शामिल थे।वहीं, शान, नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ जैसे सिंगर्स ने म्यूजिकल परफॉर्मेंस दी।