अलीगढ़ में पीएम मोदी की जनसभा: बोले- दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी, सपा को बताया दंगों का ट्रेडमार्क

अलीगढ़ में पीएम मोदी की जनसभा: बोले- दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी, सपा को बताया दंगों का ट्रेडमार्क

उमाकांत त्रिपाठी।अलीगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी सतीश गौतम और हाथरस से अनूप वाल्मीकि के समर्थन में पीएम नरेंद्र मोदी नुमाइश ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी बोले
अलीगढ़ के ताले हों या हाथरस की हींग हो, भाजपा सरकार सभी उद्योगों को आगे बढ़ने का कार्य कर रही है। भाजपा ने मुद्रा योजना के तहत 20 लख रुपए तक का ऋण देने शुरू किया है। छोटे-छोटे कारोबारी के लिए पीएम विश्वकर्म योजना चलाई जा रही है। अलीगढ़-हाथरस में गरीबों के 40000 से अधिक घर बन चुके हैं। इसके तहत गरीबों को तो घर मिल रहा है और अन्य लोगों को रोजगार मिल रहा है। इस क्षेत्र को गंगा-जमुना का आशीर्वाद प्राप्त है। यहां कृषि क्षेत्र में कैसे बढ़ोतरी हो इसके लिए भाजपा सरकार कार्य कर रही है। भाजपा सरकार आलू, टमाटर, प्याज के लिए विशेष स्टोर बनाने को दृढ़ संकल्पित है।

पीएम बोले
इस धरती ने बाबूजी कल्याण सिंह, अशोक सिंघल जैसे नवरत्नों को दिया है। राम मंदिर के नाम पर विपक्ष की नींद उड़ जाती है। 70 साल से लोग विरोध कर बैठ गए, यह मोदी क्या है कोर्ट का आदेश भी आ गया। राम मंदिर की स्थापना भी हो गई और राम मंदिर भी बन गया। इन लोगों ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी लौटा दिया था। विकसित भारत बनाने के लिए भाजपा की प्रचण्ड जीत दर्ज कराएं। हमको मतदान के दिन बूथ जीतना है। मतदान के दिन लोकतंत्र का उत्सव मनाएं। अब आप लोग मेरा एक काम करना हर घर जाकर बताना कि मोदी जी अलीगढ़ आए थे और आपके लिए राधे-राधे और प्रणाम कह गए हैं।

पीएम बोले
हमारी माता-बहनों के गहने पवित्र माने जाते हैं और कानून भी इनकी रक्षा करता है। यह हमारी माता-बहनों के गहने भी छीनना चाहते हैं। कितना धन संचयित किया है, इसकी भी जांच होगी। सरकार के नाम पर आपकी संपत्ति को छीनकर कांग्रेस बांटने की बात कर रही है। यह कांग्रेस और इंडी गठबंधन की माओवादी नीति है। यह आपकी संपत्ति लूटना चाहती है। इन परिवारवादी लोगों ने देश को लूट कर अपना साम्राज्य बड़ा लिया है। इन्होंने अपनी अद्भुत संपत्ति में से देश की जनता को कुछ नहीं दिया। सेवा की आड़ में घोटाले करने वाली कांग्रेस कभी अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनवा सकती थी ।

सीएम योगी को लेकर बोले पीएम
उत्तर प्रदेश में आजादी के बाद इतना औद्योगिक विकास नहीं हुआ, जितना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में हुआ है। वन जिला वन प्रोडक्ट के तहत विकास कार्य हो रहा है। योगी का बुलडोजर के अलावा विकास भी मुख्य प्राथमिकता में है। अब सेवा के लिए मिसाइल भी हमारे यूपी और अलीगढ़ के डिफेंस कॉरिडोर में बनेगी। इस पर आपको और मुझे गर्व है। डेडिकेट कॉरिडोर बनाकर माल गाड़ियों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। इससे लघु कुटीर उद्योग के लिए काफी फायदा होगा।

10 साल में किया वह तो ट्रेलर है बोले-पीएम
भाइयों मैंने जो 10 साल में किया वह तो ट्रेलर है। सपा-कांग्रेस के लोग मेरे साथ चल नहीं पा रहे हैं। अलीगढ़ में एयरपोर्ट बन गया। अलीगढ़ में एएमयू तो थी राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज विश्वविद्यालय भी बन रहा है। इतना काम करने के बाद भी किसी का भी मन आराम करने को होगा लेकिन यह मोदी है, यह आराम करने की इच्छा नहीं रखता। मेरा जीवन का एक-एक पल 24 घंटे 7 दिन देश और आपके लिए है। ना मोदी रुकने वाला है, ना मोदी थकने वाला है। मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ। मोदी मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है।

मोदी बोले
विपक्ष कहता है कि मोदी विकसित भारत की बात क्यों करता है, मोदी भारत को तीसरी आर्थिक ताकत बनाने की क्यों बात करता है, यह लोग अपने परिवार सत्ता के लोग के अलावा कुछ नहीं करते। यह जनता से छलावा करते रहते हैं। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के एक खतरनाक इरादे से आप लोगों को आगाह कर रहा हूं। मैं देशवासियों को आगाह करा रहा हूं कांग्रेस इंडी गठबंधन की नजर आपकी कमाई, सम्पत्ति पर है। कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि उनकी सरकार आई तो पता किया जाएगा कि किसके पास कितनी संपत्ति है, किसके पास कितना धन है, कितने मकान हैं, इसकी जांच कराएंगे। यह जो सम्पत्ति है उसको सरकार अपने कब्जे में लेकर सबको बांट देगी। यह कांग्रेस ने अपने मेनोफेस्टो में कहा है।

पीएम बोले
कांग्रेस-सपा ने तुष्टिकरण की राजनीति की है। मुसलमान के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कुछ नहीं किया। जब मैं पसमंदा मुसलमान की चर्चा करता हूं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं। तीन तलाक से बहन बेटियों का जीवन बर्बाद हो रहा था, पूरा परिवार परेशान हो जाता था । अब मोदी ने तीन तलाक कानून बनाकर उनका भी मुंह बंद कर दिया है। हज जाने के लिए कोटा में मारामारी होती थी। मैंने इस संबंध में सऊदी अरब के क्राउन से बात की और भारत का हज का कोटा बढ़ाने की मांग की न सिर्फ स्वीकार हुई। आज कोटा बड़ा है, अब वीजा नीति को भी आसान बना दिया गया है।

मोदी ने दी गारंटी
पहले मुस्लिम माता-बहन अकेली हज करने नहीं जा सकती थीं। अब मुस्लिम माता-बहन अकेली हज जा सकती हैं। वह सब मुझे आशीर्वाद दे रही है। सपा-कांग्रेस सरकार में पूरा पैसा देकर गरीब को राशन नहीं मिलता था। अब अलीगढ़-हाथरस में लाखों गरीबों को मुफ्त में पूरा राशन मिल रहा है। अलीगढ़-हाथरस के लाखों परिवारों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त इलाज मिल रही है। अब मोदी की गारंटी है, देश के हर परिवार में आपके घर में जो बुजुर्ग माता-पिता है या अन्य बुजुर्ग हैं। इसके लिए मोदी ने गारंटी ली है कि आपके परिवार के 70 साल से ऊपर के बुजुर्ग को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज की व्यवस्था यह बेटा करेगा।

मोदी-योगी ने किया करिश्मा
पहले बॉर्डर पर गोली गोलियां चलती थीं, आए दिन हमारे वीर सपूत शहीद होते थे। तिरंगे में लिपटकर उनका पार्थिव शरीर घर लौटता था। अब यह सब कुछ बंद हो चुका है। पहले आए दिन आतंकी धमाके करने के साथ सीरियल ब्लास्ट करते रहते थे, अब इस पर भी रोक लग गई है। पहली बार मतदान करने वालों को इसके बारे में जानकारी नहीं होगी क्योंकि वह 10 वर्ष के होंगे। आप अपने परिवार वालों से पूछना कि पहले टीवी पर विज्ञापन आता था कि कहीं पर भी कोई अनजान लावारिस चीज दिखाई दे, उसको मत छूना और पुलिस को जानकारी देना। पहले रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर इस प्रकार की एनाउंसमेंट होते थे। पहले कोई लावारिस वस्तु को छू लेते तो बम ब्लास्ट होता था। निर्दोष की मौत होती थी। यह मोदी योगी का करिश्मा है अब ऐसा नहीं होता है।

आर्टिकल 370 को लेकर बोले मोदी
पहले आर्टिकल 370 के नाम पर फोर्स पर पत्थर फेंकते थे। भाजपा सरकार से पहले अलीगढ़ में भी दंगा होता था। पड़ोस के जिले के लोग हाल-चाल लेते थे कि मैं आ जाऊं की ना आऊं। अब दंगों पर विराम लिख चुका है। यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करके दिखाया है। दंगे, हत्या, गैंगवार सपा सरकार के ट्रेडमार्क थे, यही पहचान थी, यही उनकी राजनीति थी। एक समय हमारी बहन बेटियां घर से बाहर निकल नहीं पाती थीं। प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद सब पर विराम लग गया है। योगी जी के शासनकाल में अपराधियों की हिम्मत नहीं कि वह रात में वारदात को अंजाम दे सकें।

पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए बोले
अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राधे-राधे के साथ जनता का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि जब मैं पिछली बार अलीगढ़ आया था तो मैंने आपसे अनुरोध किया था कि कांग्रेस-सपा की परिवादवाद की फैक्ट्री पर अलीगढ़ का ताला लगा दो, आप लोगों ने मेरा अनुरोध स्वीकार कर उस पर ऐसा ताला लगाया आज तक उसे खोलने वाली चाबी नहीं मिल पा रही है । अच्छे भविष्य और विकसित भारत बनाने की चाबी भी आपके पास है।

मैं मोदी के लिए वोट मांगने आया हूं योगी बोले
उन्होंने कहा कि अब देश को गरीबी, भ्रष्टाचार, परिवारवाद वाली राजनीति से पूरी तरह मुक्त करने का समय आ गया है, इसके लिए एक बार फिर जरूरी है मोदी सरकार, इसके लिए आपको अलीगढ़ लोकसभा भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम को, हाथरस में अनूप वाल्मीकि को प्रचंड बहुमत से जिताना होगा । आप सतीश गौतम या अनूप वाल्मीकि के लिए जो कमल का बटन दबाएंगे, वह मोदी के लिए जाएगा। मैं मोदी के लिए वोट मांगने आया हूं। फसल काटने का समय चल रहा है मेरा आपसे अनुरोध है कि आप लोग प्रातः काल जलपान से पहले मतदान करें। आपका एक-एक वोट का बहुत महत्व है।

सीएम योगी ने किया संबोधन
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि पहले चरण के किसी भी सीट पर विपक्षियों का खाता भी नहीं खुलेगा। राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी स्वयं आए थे, जिसका अब सत्र भी शुरू हो गया है। जिन सपा, बसपा, कांग्रेस के लोगों ने विकास से वंचित रखा, चुनाव के माध्यम से उनकी किस्मत पर अलीगढ़ का ताला लगाकर पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम बनाएं। फिर एक बार, अबकी बार मोदी सरकार के नारे लगवाए। अलीगढ़ से सतीश गौतम और हाथरस से अनूप वाल्मीकि के लिए वोट देने की अपील की। केवल कमल का फूल और मोदी को देखे। जय, जय श्रीराम के साथ बात को खत्म किया।

पीएम मोदी पहुंचे मंच पर
पीएम नरेंद्र मोदी अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंच गए हैं। योगी ने पीएम मोदी को अलीगढ़ का ताला प्रतीक देकर स्वागत किया। अलीगढ़ और हाथरस भाजपा प्रत्याशियों ने कमल का फूल देकर पीएम मोदी का स्वागत किया।

पीएम मोदी का विमान पहुंचा अलीगढ़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान 1 बजकर 45 मिनट पर अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में पहुंचा। कुछ देर में ही मंच पर पहुंचेंगे। पीएमओ से जारी कार्यक्रम के अनुसार वे 40 मिनट जनसभा को संबोधित करेंगे। पब्लिक के बैठने के लिए जर्मन हैंगर तकनीक से पंडाल बनकर तैयार किया गया है।

सीएम योगी पहुंचे मंच पर
पीएम नरेंद्र मोदी से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नुमाइश ग्राउंड स्थित जनसभा के मंच पर 1 बजकर 35 मिनट पर पहुंच गए हैं। वहां पर सीएम योगी का स्वागत किया गया। मंच पर अलीगढ़ के भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम, हाथरस के प्रत्याशी अनूप वाल्मीकि, मंत्री असीम अरूण, एमएलसी तारिक मंसूर, महापौर प्रशांस सिंघल के साथ अलीगढ़ की सातों विधायक मौजूद हैं।