PM नरेंद्र मोदी साढ़े 4 साल बाद जयपुर पहुंचे: दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धाजंलि अर्पित की, कांग्रेस को बातों-बातों में खदेड़ा

PM नरेंद्र मोदी साढ़े 4 साल बाद जयपुर पहुंचे: दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धाजंलि अर्पित की, कांग्रेस को बातों-बातों में खदेड़ा

उमाकांत त्रिपाठी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 25 सितंबर को जयपुर पहुंच गए हैं।  मोदी जयपुर में भाजपा की परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने सरकार चलाई है, वह जीरो नंबर की हकदार है, इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है कि गहलोत सरकार को हटाकर भाजपा को वापस लाएंगे। लोग यह याद रखें कि मोदी का मतलब है- गारंटी पूरी होने की गारंटी।

दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली पहुंचकर श्रंधांजलि अर्पित की

उन्होंने धानक्या में दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनकी जन्मस्थली पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वे जयपुर की दादिया पंचायत (सांगानेर) पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे।

PM मोदी मई 2019 के बाद पहली बार जयपुर आए 

करीब साढ़े चार साल बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी की जयपुर में सभा होगी। इससे पहले पीएम मोदी की जयपुर में करीब साढ़े चार साल पहले 1 मई 2019 को लोकसभा चुनावों के समय मानसरोवर में सभा हुई थी।

महिलांए संभाल रही पूरी जिम्मेदारी

राजस्थान में पहली बार किसी पीएम की सभा में पूरी जिम्मेदारी महिलाएं संभाल रही हैं। नारी शक्ति वंदन विधेयक संसद में पास होने के बाद पहली बार पीएम मोदी जयपुर में राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे। ऐसे में मोदी मंच से महिला सशक्तिकरण का संदेश भी देंगे।

वहीं, शनिवार को जयपुर से राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिस तरह से बीजेपी और मोदी पर निशाना साधा था, कयास लगाए जा रहें है कि मोदी जयपुर से ही राहुल-खड़गे को भी इसका जवाब दे सकते हैं।

रोड शो करते हुए सभा स्थल पहुंचेंगे मोदी
पीएम मोदी हेलीपेड से सभा स्थल तक ओपन जीप से आएंगे। यह दूरी करीब 700 मीटर की होगी। बताया यह भी जा रहा है कि मोदी की जीप को मंच से पहले पंडाल से गुजारा जाएगा। जहां उनका स्वागत होगा। आज सुबह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई सभा में भी मोदी का ऐसा ही स्वागत किया गया था।

पुलिस की सख्ती से नाराज भाजपा नेता ने कहा- कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह काम न करें
पीएम मोदी की सभा मे पुलिस की सख्ती से बीजेपी के नेता नाराज हो गए। जिस ब्लॉक का पास जारी हुआ है, पुलिस उसके अलावा कहीं और से एंट्री नहीं दे रही है।

इसे लेकर मंच से बीजेपी नेताओं ने पुलिस को चुनौती दी। मंच संचालन कर रही दीया कुमारी ने कहा- पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह काम नहीं करे। जल्द हमारी सरकार आने वाली है।

कमल साड़ी पहनकर महिलाएं संभाल रहीं जिम्मेदारी
मोदी की सभा में मंच संचालन से लेकर पंडाल की सभी व्यवस्थाएं महिलाएं संभाल रही हैं। नारी शक्ति वंदन विधेयक को लेकर पीएम मोदी का आभार जताने के लिए यह प्रयोग किया गया है। इससे पहले किसी भी पॉलिटिकल रैली में इस तरह का प्रयोग नहीं हुआ है। भाजपा महिला मोर्चे की करीब 500 महिला कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई हैं। इसके अलावा महापौर सौम्या गुर्जर, जिला प्रमुख रमा चोपड़ा सहित अन्य प्रदेश महिला पदाधिकारी भी इसमें शामिल हैं।