पीएम मोदी ने की सुप्रीम कोर्ट के डायमंड जुबली सेलिब्रेशन की शुरुआत बोले- आज बने कानून कल के भारत को मजबूत करेंगे

पीएम मोदी ने की सुप्रीम कोर्ट के डायमंड जुबली सेलिब्रेशन की शुरुआत बोले- आज बने कानून कल के भारत को मजबूत करेंगे

उमाकांत त्रिपाठी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुप्रीम कोर्ट के डायमंड जुबली सेलिब्रेशन की शुरुआत की। वे कार्यक्रम में शामिल होने सुप्रीम कोर्ट के परिसर पहुंचे। सुप्रीम कोर्ट अपनी स्थापना के 75वें वर्ष में प्रवेश कर गया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट्स (Digi-SCR), डिजिटल कोर्ट्स 2.0 और सुप्रीम कोर्ट की नई वेबसाइट को लॉन्च किया।

आज बने कानून कल के भारत को मजबूत करेंगे
इस कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने व्यक्तिगत अधिकारों, फ्रीडम ऑफ स्पीच पर कई प्रमुख फैसले दिए हैं। इनसे देश के सामाजिक-राजनीतिक परिवेश को नई दिशा मिली है। आज जो कानून बनाए जा रहे हैं, वे कल के भारत को मजबूती देंगे। जिस तेजी से दुनिया में बदलाव आ रहे हैं, सबकी निगाहें भारत पर टिकी हुई हैं। इससे देश का विश्वास बढ़ रहा है।

आज दुनिया भारत को देख रही
पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया की निगाहें भारत पर हैं। ऐसे में आज भारत के लिए जरूरी है कि हम हर अवसर का लाभ उठाए। आज भारत की प्राथमिकता है इज ऑफ जस्टिस। भारत के नागरिक इसके हकदार है और सुप्रीम कोर्ट इसका प्रमुख माध्यम है। देश की पूरी न्याय व्यवस्था सुप्रीम कोर्ट के गाइडेंस पर निर्भर होती है। सुप्रीम कोर्ट की एक्सेसिबिलिटी भारत के अंतिम छोर तक हो। इसी सोच के साथ कुछ दिनों पहले ईकोर्ट मिशन की स्वीकृति दी गई। इसके तीसरे फेज के लिए 4 गुना ज्यादा राशि स्वीकृत की गई है।