आज बंगाल के जलपाईगुड़ी में PM मोदी की जनसभा, तूफान प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री

आज बंगाल के जलपाईगुड़ी में PM मोदी की जनसभा, तूफान प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री

उमाकांत त्रिपाठी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार के नवादा में रैली करने के बाद दोपहर 2 बजे पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी में जनसभा करेंगे। वे यहां तूफान प्रभावित लोगों से भी मिलेंगे। पिछले हफ्ते आए तूफान में करीब 5 लोगों की मौत हो गई थी।

पीएम मोदी सोशल मीडिया पर बोले
प्रधानमंत्री ने जलपाईगुड़ी में रैली से पहले सोशल मीडिया X पर लिखा- आज दोपहर में जलपाईगुड़ी में रैली को संबोधित करूंगा। पश्चिम बंगाल के लोग TMC के करप्शन और खराब प्रशासन से थक चुके हैं। सिर्फ भाजपा ही बंगाल के लोगों का सपना पूरा कर सकती है।
प्रधानमंत्री 3 दिन में दूसरी बार पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं। इससे पहले 4 अप्रैल को उन्होंने कूचबिहार में रैली की थी। इसी दिन ममता बनर्जी ने भी कूचबिहार में ही रैली की थी। PM ने कहा था- संदेशखाली के दोषियों को मोदी सजा दिलवाकर ही रहेगा। उनकी बाकी जिंदगी जेल में ही कटेगी।

जलपाईगुड़ी में 31 मार्च को आया था तूफान
31 मार्च को आए चक्रवात से भारी तबाही मची थी। तूफान दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आया और लगभग 10 मिनट चला। जिसमें लाखों पेड़ उखड़ गए और घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस तूफान से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं 500 लोगों के घायल हुए थे। तूफान के दिन ही ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी पहुंची थी और हालात का जायजा लिया था।

पीएम मोदी ने तुफान पीड़ितों को दिया था मदद का आश्वासन
प्रधानमंत्री ने भी जलपाईगुड़ी जिले में तूफान से मची तबाही पर दुख जताया था। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा था- मेरी संवेदनाएं जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएं। मेरी अपील है कि भाजपा कार्यकर्ता तूफान प्रभावित लोगों की मदद करें।

पीएम मोदी बोले
पश्चिम बंगाल के कूच बिहार की चुनावी सभा में पीएम मोदी ने 2 अप्रैल को कहा- संदेशखाली के दोषियों को मोदी सजा दिलवाकर ही रहेगा। उनकी बाकी जिंदगी जेल में ही कटेगी। ये पूरे देश का चुनाव है। ये देश को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का चुनाव है। इसलिए दिल्ली में कमजोर नहीं, मजबूत सरकार जरूरी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के के कृष्णानगर में 2 मार्च को जय श्रीराम के नारे के साथ कहा- बंगाल में TMC ने मां, माटी और मानुष का नारा लगाकर यहां की माताओं-बहनों का वोट लिया और उन्हें गुमराह किया। बंगाल में स्थिति ये है कि यहां पुलिस नहीं, बल्कि अपराधी तय करते हैं कि उन्हें कब सरेंडर करना है, कब गिरफ्तार होना है।