महादेव बेटिंग ऐप पर तेज हुई सियासत, केंद्र ने बैन किया ऐप, शाह के चैलेंज पर क्या बोले भूपेश?

महादेव बेटिंग ऐप पर तेज हुई सियासत, केंद्र ने बैन किया ऐप, शाह के चैलेंज पर क्या बोले भूपेश?

उमाकांत त्रिपाठी। महादेव बेटिंग ऐप… पिछले 7 दिनों से ये नाम छत्तीसगढ़ की सियासी फिजाओं में जमकर गूंज रहा है। केंद्र से लेकर राज्य की राजनीति इस ऐप पर ही शिफ्ट हो गई है। जहां कांग्रेस इस पूरे मामले में डिफेंडिंग नजर आ रही है तो वहीं बीजेपी अटैकिंग मोड में है। रविवार देर रात केंद्र सरकार ने महादेव बेटिंग एप समेत अवैध सट्टेबाजी वाले 22 ऐप और वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश दिया। आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सट्टेबाजी ऐप के जरिए होने वाली अवैध गतिविधियों के खिलाफ भूपेश बघेल सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस बैन से माना जा रहा है कि मोदी सरकार, सीएम भूपेश पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

अमित शाह के चैलेंज पर क्या बोले भूपेश

हाल ही में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करने छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल को चैलेंज दिया था। अमित शाह ने कहा था कि- CM भूपेश बघेल उनका क्या हिसाब मांगते है? बल्कि वह चुनौती देकर जा रहे है कि उनके काम और मोदी जी के काम पर बहस हो जाए। अमित शाह के इस चैलेंज का जवाब देते हुए सीएम भूपेश ने पंडरिया की आमसभा में कहा कि- कांग्रेस सरकार की जो उपलब्धि है इसके बारे में चर्चा करने के लिए वह तैयार है। वह चाहे जो मंच तय कर लें, समय और तारीख तय कर लें, हम आ जाएंगे। आपको बता दें कि इस बार छत्तीसगढ़ के चुनाव में मोदी-शाह की जोड़ी बेहद एक्टिव है, जिसके चलते चुनाव से पहले बीजेपी के पक्ष में पॉजिटिव माहौल देखा जा रहा है।

कल होगा पहले चरण का मतदान, बैकफुट पर कांग्रेस सरकार

अब से करीब कुछ ही घंटों बाद छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान शुरू हो जाएगा। वोटिंग से कुछ ही घंटे पहले महादेव बैटिंग ऐप मामले में सीएम भूपेश बघेल का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है। तो वहीं बीजेपी इस पूरे मामले में सियासी माइलेज लेने की कोशिश में है। आपको बता दें कि- छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों वोटिंग होनी हैं। इसमें बस्तर संभाग 12 और दुर्ग संभाग के राजानांदगांव की 8 विधानसभा सीट हैं, इन 20 सीटों के लिए कुल 223 उम्मीदवार हैं।