खराब प्रर्दशन की वजह से श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड पर हुआ बड़ा एक्शन, क्या अब सुधरेंगे टीम के हालात?

खराब प्रर्दशन की वजह से श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड पर हुआ बड़ा एक्शन, क्या अब सुधरेंगे टीम के हालात?

खबर टीम इंडिया की। 2 महीने पहले की बात है, क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 की तैयारियां अपने आखिरी चरण में थी। एशियन टीम होने की वजह से श्रीलंका को टॉप-4 टीमों में गिना जा रहा था। माना ये भी जा रहा था कि भारत की मेजबानी में होने वाले इस विश्वकप में युवा श्रीलंकन टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही थी। क्योंकि भारतीय कंडिशन कई हदतक श्रीलंका की तरह ही है। लेकिन श्रीलंका टीम ने इस पूरे वर्ल्डकप में बेहद खराब प्रर्दशन किया है। 7 में से 5 मुकाबले हारकर श्रीलंका इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

सस्पेंड हुआ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

इस खराब प्रर्दशन के बाद पूरे क्रिकेट बोर्ड पर गाज गिरी है। हालांकि, बहुत कम ही ऐसा होते दिखता है कि टीम के खराब खेल का असर पूरे के पूरे बोर्ड पर होता दिखता है। लेकिन वहां के खेल मंत्रालय ने वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद क्रिकेट बोर्ड को ही सस्पेंड कर दिया है। साथ ही एक अंतरिम कमिटी बनाई है, जिसकी अध्यक्षता अर्जुन राणातुंगा करेंगे। वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंकाई टीम का खराब प्रदर्शन पर हुआ ये एक्शन होने की आशंका पहले से ही जताई जा रही है।

कौन है रणतुंगा, जिसे बनाया गया है अध्यक्ष

श्रीलंका के स्पोर्ट्स मिनिस्टर रोशन रानासिंघे ने क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड कर एक अंतरिम कमिटी बनाई है, जिसकी अध्यक्षता 1996 में श्रीलंका को विश्वविजेता बना चुके कप्तान अर्जुन राणातुंगा करेंगे। अंतरिम कमिटी में चेयरमैन अर्जुन राणातुंगा के अलावा 5 और लोग शामिल हैं, जो हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जज रह चुके हैं। इस अंतरिम कमिटी को श्रीलंका के खेल मंत्री ने बनाया है, जो फिलहाल के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड का काम देखेगी। माना जा रहा है कि अब इस टीम में बेहतर प्रर्दशन ना करने वाले खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर जाना पड़ सकता है।