पीएम नरेंन्द्र मोदी ने छात्रों के सक्सेस मंत्र पर दिया बयान,पीएम परीक्षा चर्चा कार्यक्रम में बोले ;रील्स देखने में अपना समय बर्बाद न करें?

पीएम नरेंन्द्र मोदी ने छात्रों के सक्सेस मंत्र पर दिया बयान,पीएम परीक्षा चर्चा कार्यक्रम में बोले ;रील्स देखने में अपना समय बर्बाद न करें?

उमाकांत त्रिपाठी।
पीएम मोदी ने प्रगति मैदान में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में पीएम से देशभर के छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में सवाल पूछे। पीएम ने छात्रों को स्ट्रैस मनैजमेंट, मोबाइल की जरूरी प्रयोग, नींद और देखने से बचने की सलाह दी।पीएम मोदी बोले- कि उनकी परीक्षा पे चर्चा पहल का उद्देश्य तनाव को सफलता में बदलना है, जिससे छात्र मुस्कुराते हुए परीक्षा दे सकें।उनकी टिप्पणी बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा एक्स पर एक पोस्ट पर आई जिसमें छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को सूचित किया गया कि परीक्षा के दौरान उनका तनाव-राहत कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा वापस आ गया है। इसने लोगों से परीक्षा पे चर्चा गतिविधियों में भाग लेने और प्रधानमंत्री मोदी के साथ बातचीत करने का मौका जीतने का आग्रह किया गया है।

पीएम मोदी बोले-
पीएम मोदी ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा का उद्देश्य तनाव को सफलता में बदलना है, परीक्षा योद्धाओं को मुस्कुराहट के साथ परीक्षा देने में सक्षम बनाना है। कौन जानता है, अगला बड़ा अध्ययन सुझाव सीधे हमारे इंटरैक्टिव सत्र से आ सकता है। ‘परीक्षा पे चर्चा’ एक वार्षिक कार्यक्रम है जहां मोदी आगामी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं। कार्यक्रम के दौरान, वे छात्रों के परीक्षा तनाव और अन्य मुद्दों से संबंधित सवालों के जवाब भी देते हैं।