सजा के खिलाफ सूरत कोर्ट में अपील करेंगे राहुल गांधी, साथ में रहेंगे 3 राज्यों के मुख्यमंत्री

सजा के खिलाफ सूरत कोर्ट में अपील करेंगे राहुल गांधी, साथ में रहेंगे 3 राज्यों के मुख्यमंत्री

सूरत की एक कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल कैद की सजा सुनाई जिसके बाद से उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई और दिल्ली का उनका सरकारी बंगला भी खाली करवा दिया गया। इस मामले में अब राहुल गांधी सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सजा के खिलाफ सोमवार 3 अप्रैल को सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे. इस मामले में सजा सुनाए जाने के खिलाफ राहुल 11 दिन बाद सेशंस कोर्ट में याचिका दाखिल करने जा रहे हैं. वह कोर्ट में रेग्यूलर बेल के लिए भी अर्जी दाखिल करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी भी सूरत आ सकती हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक तीन राज्यों को मुख्यमंत्री- अशोक गहलोत (राजस्थान), भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़) और सुखविंदर सिंह सुक्खू (हिमाचल प्रदेश) भी उनके साथ कोर्ट पहुंचेंगे. इस दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी राहुल गांधी के साथ कोर्ट तक जाएंगे.

दरअसल, मोदी सरनेम मामले में 23 मार्च को सूरत की एक कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी माना था और 2 साल की सजा सुनाई थी. सजा सुनाए जाने के अगले दिन ही राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी रद्द हो गई थी. कोर्ट ने इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए राहुल गांधी को 30 दिन का समय दिया था.

राहुल गांधी ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कर्नाटक के कोलार में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था. इसी बयान पर उनपर पूरे मोदी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था. जिसके बाद गुजरात के बीजेपी विधायक ने उनके खिलाफ सूरत कोर्ट में मानहानि का मामला दायर कराया था. मामले के खिलाफ कोर्ट ने करीब 4 साल बाद राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी.

पटना में सुशील कुमार मोदी ने मानहानि का मामला दायर किया 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने मोदी सरनेम मामले को लेकर पटना की मजिस्ट्रेट कोर्ट में मानहानि का मामला दायर किया है. याचिका का संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने राहुल गांधी को समन जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को है. बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी के वकील एसडी संजय ने बताया कि कोर्ट ने राहुल गांधी के वकील से आरोपी को व्यक्तिगत रूप से पेश करने का निर्देश दिया है. वहीं सुशील कुमार मोदी ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यहां की एक कोर्ट द्वारा “पर्याप्त सजा” मिलेगी.

ललित मोदी ने भी दी केस दर्ज कराने की धमकी 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ ब्रिटेन की कोर्ट में मामला दर्ज कराने की धमकी दी है. ललित मोदी (59) ने उन्हें भगोड़ा कहने के लिए कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा है. उनका कहना है कि उन्हें अभी तक किसी भी मामले में दोषी करार नहीं दिया गया है.