मैक्सिमम-वेल-डन…! अफगानिस्तान के जबड़े से मैच छीनने वाले मैक्सवेल की चोट पर आया बड़ा अपडेट

मैक्सिमम-वेल-डन…! अफगानिस्तान के जबड़े से मैच छीनने वाले मैक्सवेल की चोट पर आया बड़ा अपडेट

खबर टीम इंडिया की। 91 रन पर 7 विकेट, ऑस्ट्रेलिया के जीतने के सिर्फ 1 फीसदी चांस… मैच जल्दी खत्म कर जाने की फिराक में बैठी अफगानिस्तान की टीम…! लेकिन इस ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में अचानक एक तूफान आता है और अफगानी गेंदबाजों को ले उड़ता है। 157 के स्ट्राइक रेट से आए इस तूफान का नाम था-ग्लैन मैक्सवेल जो भारी तबाही मचाते हुए अफगानिस्तान टीम के दो अंक का नुकसान करता है। मैक्सवेल की इस यादगार पारी को बयां करने के लिए लफ्ज नहीं हैं, लेकिन ये पारी क्रिकेट इतिहास में सबसे यादगार पारियों में याद रखी जाएगी। चोटिल होने के बाद भी लड़ने का जो जज्बा मैक्सवेल ने दिखाया, उसे देखकर हर क्रिकेट फैन जोश से भर गया।

मैक्सवेल की चोट पर आई बड़ी खुशखबरी

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अपनी पारी के दौरान पीठ में दर्द का सामना कर रहे थे। रिपोर्ट की मानें तो मैक्सवेल हैमस्ट्रिंग की गंभीर चोट से भी जूझ रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मैक्सवेल को लेकर अपडेट दिया है। कमिंस ने मैक्सवेल को लेकर कहा कि- मुझे यकीन है कि वे ठीक होंगे, वे दर्द का सामना कर रहे थे। लेकिन इसके बावजूद खेले, इससे पता चलता है कि वे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना कितना पसंद करते हैं। वे खुश हैं और सिर्फ दर्द है, थोड़ा हैमस्ट्रिंग्स में भी दिक्कत है, लेकिन मुझे लगता है कि वे ठीक हैं।

अफगानिस्तान ने जीता दिल, मैक्सवेल ने बनाया दिन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इस पूरे वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में जीत हासिल की है, जिनमें से तीन टीम पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम ने पांच बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी ऑस्ट्रेलिया को भी अपने लपेटे में ले लिया था, और लगभग उन्हें हार की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया था, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल नाम का एक तूफान आया जिसने अफगानिस्तान के जबड़े में पहुंच चुकी जीत को छीन लियाअफगानिस्तान की टीम हार जरूर गई हो, लेकिन ऑस्ट्रलिया के खिलाफ भी उनकी गेंदबाजी के प्रदर्शन को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता।