एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट डिसमिसल पर गहराया विवाद, लंका-बांग्लादेशियों के बीच तीखी हुई जुबानी जंग

एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट डिसमिसल पर गहराया विवाद, लंका-बांग्लादेशियों के बीच तीखी हुई जुबानी जंग

खबर टीम इंडिया की। वर्ल्डकप के रोमांच के बीच सोमवार को मैदान में एक ऐसा वाकया हुआ जिससे हर कोई हैरान रह गया। दरअसल बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच हुए इस मुकाबले में श्रीलंकन खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज बिना कोई गेंद खेले आउट हो गए। एंजेलो मैथ्यूज को अंपायर ने डिसमिस कर दिया। दरअसल एंजेलो क्रीज पर पहुंचने में 2 मिनट से ज्यादा समय लिया, जिसके बाद बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायरों से अपील की। अंपायरों से अपील करने के बाद लंकाई ऑलराउंडर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट डिसमिसल से आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। हालांकि एंजेलो मैथ्यू ने इस दौरान अंपायर और शाकिब से रिक्वेस्ट की, लेकिन कोई हल नहीं निकला और उन्हें आउट दे दिया गया।

मैच खत्म लेकिन जुबानी जंग जारी

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच भले ही मैच खत्म हो गया है, लेकिन जुबानी जंग अभी भी जारी है। मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तानों का बयान सामने आया है। जहां कुसल मेंडिस ने शाकिब पर तंज कसा तो वहीं शाकिब अल हसन ने भी अपनी सफाई पेश की है। कुसल मेंडिस ने दावा किया कि अंपायर ने गलत फैसला लिया है, वहीं शाकिब ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह फैसला गलत था या सही, लेकिन उन्होंने जंग के दौरान अपना चांस लिया। मैच के बाद कुसल मेंडिस ने कहा कि- यह बहुत निराशाजनक है- जब एंजेलो क्रीज पर आए, तो 5 सेकंड बचे थे, तभी उन्हें पता चला कि हेलमेट का पट्टा उतर गया है। यह निराशाजनक है कि अंपायर आगे नहीं आ सके और सही निर्णय नहीं ले सके।

शाकिब ने पेश की अपनी सफाई

इस विवाद के बीच शाकिब अल हसन और बांग्लादेशी टीम पर उठ रहे सवालों को लेकर शाकिब का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि- हमारा एक फील्डर मेरे पास आया और कहा कि यदि आप अभी अपील करेंगे तो वह आउट हो जाएगा। फिर मैंने अपील की और अंपायरों ने मुझसे पूछा कि क्या आप सीरियस हैं या क्या मैं इसे वापस लूंगा, यह कानूनों में है। मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत, मैं युद्ध में था और मुझे अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए फैसला लेना था। सही या गलत, बहस होगी लेकिन अगर यह नियमों में है तो मुझे उन मौकों को लेने में कोई दिक्कत नहीं है।