अध्यक्ष पद पर अंधेरे में कांग्रेस, अशोक गहलोत बोले- कोई नहीं जानता क्या फैसला होगा

अध्यक्ष पद पर अंधेरे में कांग्रेस, अशोक गहलोत बोले- कोई नहीं जानता क्या फैसला होगा
अशोक गहलोत

कांग्रेस में अध्यक्ष पद पर अभी पार्टी में एक राय नहीं बन पाई है। साफ है कि कांग्रेस पार्टी अपने अध्यक्ष को लेकर अभी भी अंधेरे में ही है। अटकलों का बाजार गर्म है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनने का ऑफर मिला है। उन्होंने इस दावों को खारिज किया और कहा कि कोई नहीं जानता क्या फैसला होने वाला है। दरअसल, गहलोत की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से यह चर्चा शुरू हो गई थी कि दोनों ने उनके अगले पार्टी अध्यक्ष होने की संभावना पर चर्चा की होगी।

अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, “सोनिया जी चेकअप के लिए विदेश गई हैं। वेणुगोपाल जी और मैंने कल उनसे शिष्टाचार भेंट की, जब हम गुजरात जा रहे थे।” उनके कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा, “मीडिया में यह लंबे समय से चल रहा है। आप इसके बारे में बात करते रहते हैं। कोई नहीं जानता कि क्या फैसला होने वाला है।”

दो जिम्मेदारियों पर फोकस हूं

दिग्गज कांग्रेसी नेता ने कहा कि वह उन्हें दी गई दो जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं – आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक और राजस्थान के मुख्यमंत्री। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके प्रयास राजस्थान में कांग्रेस सरकार को फिर से सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किए गए थे।

कांग्रेस अध्यक्ष पर कोई टिप्पणी नहीं

पार्टी अध्यक्ष पद के सवाल पर पत्रकारों के दबाव में गहलोत ने पलटवार करते हुए कहा, “क्या किसी ने आपको एआईसीसी में जानकारी दी है, किसी ने ऐसा नहीं किया है। मीडिया अटकलें लगाता रहता है जब तक कोई फैसला नहीं हो जाता, न तो आप और न ही मैं इस पर टिप्पणी कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ मेडिकल चेकअप के लिए निकल गए हैं। उनके साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी हैं।