Deoghar Ropeway: रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, दो दिन बाद बचाए जा सके केबल कार में लटके लोग; 3 लोगों की मौत

Deoghar Ropeway: रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, दो दिन बाद बचाए जा सके केबल कार में लटके लोग; 3 लोगों की मौत

रविवार को झारखंड के देवघर में हुआ रोपवे हादसे का रेस्कयू ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। तकरीबन तीसरे दिन यानी 46 घंटे तक यह ऑपरेशन चला और बचाव दलों के द्नारा सभी लोगों को रेस्क्यू कर रोपवे ट्रॉली से सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में भारतीय सेना, वायु सेना, एनडीआरएफ, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और जिला प्रशासन के आपसी सहयोग पूरा किया गया।

अब तक फंसे हुए लोगों कि संख्या करीब 48 थी। वहीं मृतकों की संख्या 3 बताई जा रही है और 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। आज यानी मंगलवार को भी 7 घंटे तक ऑपरेशन चला और एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों ने हेलिकॉप्टर से 2500 फीट ऊंचाई पर पहुंचकर रोप-वे की तीन ट्रॉलियों से करीब 15 लोगों को निकाला।

आपकों बता दें कि रविवार की शाम करीब 4 बजे यह हादसा हुआ और हादसे के बाद 18 ट्रॉलियों में 48 श्रद्धालु फंसकर हवा में लटक गए थे। सोमवार को इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए थे और 2 लोगों को मौत होने की ख़बर भी सामने आई थी। जमीन से करीब 2500 फीट की ऊंचाई यह हादसा हुआ था। इस बीच बचाव दलों को तारों के जाल और पंखे की तेज हवा से ट्रालियां हिलने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इससे लोगों और कमांडो को भी डर लग रहा है।