इमरान खान ने की विदेश मंत्री जयशंकर की तारीफ, बोले- ‘ये होता है आजाद मुल्क’

इमरान खान ने की विदेश मंत्री जयशंकर की तारीफ, बोले- ‘ये होता है आजाद मुल्क’
इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति को लेकर एक बार फिर देश की तारीफ की है। उन्होंने भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर के एक भाषण की वीडियो क्लिप सुनाते हुए कहा, ‘ये होता है आजाद मुल्क’। 

अप्रैल में पाकिस्तान के पीएम पद से बेदखल होने के बाद से इमरान खान उनके खिलाफ कथित अमेरिका साजिश की लगातार निंदा कर रहे हैं। इमरान ने बाइडन प्रशासन की आलोचना करते हुए, कई मौकों पर भारत की इस बात के लिए सराहना की कि उसने पश्चिम की मांग को नहीं माना और अमेरिका के ‘रणनीतिक सहयोगी’ होने के बावजूद रूसी तेल खरीदना जारी रखा। 
पिछले हफ्ते लाहौर में एक विशाल सभा के दौरान, इमरान खान की पीटीआई पार्टी ने जून में आयोजित ब्रातिस्लावा फोरम से भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक वीडियो क्लिप चलाई। इसमें भारतीय विदेश मंत्री ने कहा कि नई दिल्ली वह करेगी जो उनके लोगों के लिए सबसे अच्छा होगा।

इमरान खान ने कहा कि जब भारतीय विदेश मंत्री को रूसी तेल नहीं खरीदने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि भारत की विदेश नीति को तय करने वाले वे कौन होते हैं? पूरा यूरोप रूस का तेल खरीद रहा है और लोगों को इसकी जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत इसे खरीदना जारी रखेगा।