कौन हो गुजरात का सीएम? केजरीवाल ने मांगे जनता से नाम

कौन हो गुजरात का सीएम? केजरीवाल ने मांगे जनता से नाम

गुजरात विस चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। सभी की नजरें इस बात पर टिकी है कि आम आदमी पार्टी सीएम फेस किसे बनाएगी. इसी मद्देनजर पार्टी मुखिया और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है.

गुजरात के सूरत में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो भी हमारा मुख्यमंत्री उम्मीदवार होगा वह गुजरात का अगला मुख्यमंत्री होगा, तो आज हम जनता से पूछते हैं कि आप बताइए कौन आपका सीएम होना चाहिए.

इसके लिए जनता की राय जानने के लिए हमने एक नंबर भी जारी किया गया है. साथ ही लोग एसएमएस या व्हाट्सएप मैसेज भेज सकते हैं या वॉइस मैसेज भी भेज सकते हैं. और ईमेल के जरिए भी अपनी पसंद बता सकते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि लोग बदलाव चाहते हैं और महंगाई बेरोजगारी से राहत चाहते हैं. इन लोगों ने 1 साल पहले अपना मुख्यमंत्री बदल दिया पहले विजय रुपाणी साहब थे उनको बदलकर भूपेंद्र पटेल साहब को ले आए क्यों? इसका मतलब यह मानते हैं विजय रुपाणी में कुछ गड़बड़ थी? उससे पहले जब विजय रुपाणी साहब को लाया गया था तब जनता से नहीं पूछा गया था दिल्ली से बैठकर फैसला कर लिया था. जनतंत्र में जनता फैसला करती है कि मुख्यमंत्री कौन होगा। ना 2016 में आपने पूछा, ना 2021 में पूछा. आम आदमी पार्टी में हम ऐसा नहीं करते हम जनता से पूछकर तय करते हैं कि आप किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि आपको याद होगा पंजाब में हमने जनता से पूछा कि किसको मुख्यमंत्री होना चाहिए तो सब ने भारी बहुमत से भगवंत मान साहब का नाम लिया तो जनता की इच्छा के अनुसार हमने भगवंत मान साहब का नाम घोषित किया था. अब गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार आने जा रही है. ऐसे में जो भी हमारा मुख्यमंत्री उम्मीदवार होगा वह गुजरात का अगला मुख्यमंत्री होगा तो आज हम जनता से पूछते हैं कि आप बताइए कौन आपका सीएम होना चाहिए. 3 नवंबर शाम 5:00 बजे तक यह नंबर चालू रहेगा और उसके बाद 4 नवंबर को जो भी नतीजे होंगे वह जनता के सामने रखेंगे कि गुजरात के लोग अपना अगला सीएम किसे बनाना चाहते हैं.