गुजरात में केजरीवाल का सरकार पर आरोप, कहा- नेता के निक्कमे बेटे बोर्ड के चेयरमैन बन जाते हैं

गुजरात में केजरीवाल का सरकार पर आरोप, कहा- नेता के निक्कमे बेटे बोर्ड के चेयरमैन बन जाते हैं
अरविंद केजरीवाल

गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपना पूरा जोड़ लगा दिया है। शनिवार को गुजरात के जूनागढ़ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात का बजट 2.5 लाख करोड़ है।राज्य पर 3.5 लाख करोड़ का क़र्ज़ है। उन्होंने पूछा ये पैसा कहां जाता है? साथ ही केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने 10-10 कोठियां, बेनामी संपत्ति बना ली है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “एक लड़का इनकी पार्टी के नेता से रोज़गार मांगने गया तो नेता उसे कहता है कि तुम निकम्मे हो। ग़रीब के नहीं, इन नेताओं के बच्चे निकम्मे हैं जो बोर्ड के चेयरमैन बन जाते हैं। दूसरा नेता नौकरी मांगने पर कहता है तेरे माँ-बाप ने पैदा क्यों किया?” साथ ही केजरीवाल ने कहा, “एक सरकारी रिपोर्ट आई है जिसके मुताबिक़ गुजरात में भारी बहुमत से आप सरकार बनना तय है। भाजपा-कांग्रेस की गुप्त बैठक हो रही है कि किसी तरह आम आदमी पार्टी को रोको वर्ना लूट बंद हो जाएगी।आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो ये लोग स्कूल अस्पताल बना देंगे।”

केजरीवाल ने लोकलुभावन बातों को कहते हुए कहा, “आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हर 18+ महिला के बैंक अकाउंट खाते में ₹1000/ महीना डालेंगे। अगर घर में तीन महिलाएं हैं तो हर महिला को 1000 रुपया मिलेंगे। मुझे भाजपा-कांग्रेस वाले गालियां देते हैं। ठग तो ये लोग हैं जो पैसा खा गए। मैं तो बहनों को पैसे दे रहा हूँ।” साथ ही केजरीवल ने फ्री के योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, “लोग महंगाई से बहुत परेशान हैं। हमने सोचा, बिजली फ्री कर दो, जनता को थोड़ी तो राहत मिलेगी। हमने दिल्ली और पंजाब में जनता की बिजली फ़्री कर दी, गुजरात में भी हो सकती है।

बता दें, गुजरात में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाला है। कांग्रेस की निष्क्रियता का फायदा आम आदमी पार्टी उठाने की भरपूर कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के सबसे बड़े नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात के चुनावी रण में उतर चुके है। गुरुवार और शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने हज़ारो करोड़ रुपये के परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। इसके अलावा अहमदाबाद में मेट्रो के फेज 1 और वंदे भारत ट्रैन को भी हरी झंडी दिखाई है।