राहुल गांधी ने “भारत जोड़ो यात्रा” का मतलब समझाया, कर्नाटक सरकार पर भी साधा निशाना

राहुल गांधी ने “भारत जोड़ो यात्रा” का मतलब समझाया, कर्नाटक सरकार पर भी साधा निशाना
राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों “भारत जोड़ो यात्रा” पर है। इस बीच कर्नाटका के कलाले गेट पर एक जनसभा को संबोधित किया है। लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत को जोड़ने के लिए, महंगाई का मुद्दा उठाने के लिए, बेरोजगारी का मुद्दा उठाने के लिए यह यात्रा शुरू किया गया है। और इसी वजह से इतनी बड़ी भीड़ हमारे साथ चल रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा हिंदुस्तान को जोड़ने की यात्रा है। मगर ये यात्रा महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे उठाने की भी यात्रा है। हिंदुस्तान में बेरोजगारी है, क्योंकि दिल्ली में बैठी भाजपा सरकार और कर्नाटक की सरकार चुने हुए लोगों के लिए काम करती है।” राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा आपको लड़वाते हैं, आपको बांटते हैं; फिर आपके पैसे को छीनकर 2-3 उद्योगपतियों को देते हैं और अपनी जेब में डालते हैं।

राहुल गांधी ने लोगों से पूछा, “एक व्यक्ति आता है, आपके परिवार को लड़वाता है और आपसे कहता है कि मैं देशभक्त हूं, मैं धर्म की रक्षा करता हूं। इसके बाद आपका 40% पैसा उठाकर ले जाता है। उस व्यक्ति को आप देशभक्त कहोगे, धर्मरक्षक कहोगे या फिर चोर कहोगे।” उन्होंने कर्नाटक की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “कर्नाटक के कॉन्टैक्ट्र एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी कि कर्नाटक में 40% कमीशन चोरी हो रही है, परंतु प्रधानमंत्री ने कोई कार्रवाई नहीं की।”