मंत्री जयशंकर के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान, लगाए झूठे आरोप

मंत्री जयशंकर के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान, लगाए झूठे आरोप
एस. जयशंकर

भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्तों में एक बार फिर तल्खी देखने को मिल रही है। रविवार को भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को लेकर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान IT एक्सपर्ट है। IT यानी इंटरनेशनल टेररिस्ट। जयशंकर ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो खुलेआम आतंकवाद को समर्थन देता है। जयशंकर के इस बयान से पाकिस्तान को मिर्ची लग गई है। सोमवार को पाकिस्तान की बौखलाहट देखते ही बनी। पाकिस्तान ने इसे आतंकवाद को लेकर दुनिया को गुमराह करने वाला बयान बताया।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि भारत का हर नेता आतंकवाद को लेकर दुनिया को गुमराह करने की कोशिश करता है। भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर की टिप्पणी गैरजिम्मेदाराना है। पाकिस्तान ने भारत पर ही आतंकवाद को संरक्षण देने और मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगा दिया। पाकिस्तानी विज्ञप्ति में कहा गया कि भारत अपनी गलतियों को छुपाने के लिए पड़ोसी देशों पर उंगली उठाता रहता है। अपने विज्ञप्ति में पाकिस्तान ने फिर काश्मीर राग अलापा है। उसने भारत में मुसलमानों पर अत्याचार की बातें भी कही हैं। पाकिस्तान ने हस्यासपद बयान भी दिया है। उसने कहा कि है भारत के आतंकवादी घटनाओं से पाकिस्तान पीड़ित है।

दरअसल रविवार को पाकिस्तान के नापाक इरादों को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बयान दिया था। जयशंकर ने दोनों देशों की तुलना करते हुए तंज किया था कि भारत IT का हब यानी इन्फर्मेशन टेक्नोलॉजी के लिए जाना जाता है, वहीं पाकिस्तान भी IT यानी इंटरनेशनल टेररिस्ट के लिए जाना जाता है। जयशंकर यहीं नहीं रुके उन्होंने खुलकर कहा कि पाकिस्तानी समर्थक आतंकवादी न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरा हैं।