तेलंगाना बीजेपी का घोषणा पत्र जारी: बीमा, लैपटॉप, गैस सिलेंडर मिलेगा मुफ्त, 6 महीने में लागू होगा UCC

तेलंगाना बीजेपी का घोषणा पत्र जारी: बीमा, लैपटॉप, गैस सिलेंडर मिलेगा मुफ्त, 6 महीने में लागू होगा UCC

उमाकांत त्रिपाठी। गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी कर दिया। तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होंगे, शाह ने सरकार बनने पर तेलंगाना में समान नागरिक संहिता लागू किए जाने का वादा किया। तेलंगाना में सरकार बनने के छह महीने के भीतर यूसीसी लाने का वादा बीजेपी ने क‍िया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूसीसी पर एक समिति गठित की जाएगी, इसके साथ ही मह‍िलाओं के ल‍िए भी लुभावने वादे क‍िए गए। शाह ने इस घोषणा पत्र को पीएम मोदी की गारंटी बताया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना को मजबूत और सशक्त बनाने के लिए बहुत काम किया है।

क्या है घोषणा पत्र की खास बातें?

घोषणा पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा कि- आज हम तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी कर रहे हैं। घोषणापत्र पीएम मोदी की गारंटी है, घोषणापत्र में कहा गया है कि लड़की के जन्म पर उसके नाम से 2 लाख रूपये लाख रुपये फिक्स्ड डिपोजिट किए जाएंगे। इसके अलावा डिग्री या प्रोफेशनल कोर्स करने वालों को मुफ्त लैपटॉप दिए जाएंगे। बीआरएस सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग गठित करने का वादा किया गया। कई कल्याणकारी योजनाओं के अलावा 48 पन्नों का घोषणापत्र जारी किया गया है। शाह ने आगे कहा कि- उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण सिर्फ इस राज्य में है जो ग़ैरकानूनी है । हम इसे हटा कर पिछड़े वर्गों के आरक्षण को बढ़ायेंगे । घोषणापत्र में भाजपा शासित राज्यों के समान पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) को कम करने का भी वादा किया गया है। इसके अलावा उज्ज्वला लाभार्थियों को सालाना चार रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में रामलला के दर्शन कराने समेत कई वादे किये गए हैं।

शाह ने बीआरएस कांग्रेस पर साधा निशाना

अमित शाह ने केसीआर पर तंज कसते हुए कहा कि जो तांत्रिक के सलाह पर चलते हों , अपनी पार्टी का नाम बदला हो वो राज्य कैसे अच्छे से चलाएंगे। बीजेपी सत्ता संभालने पर कालेस्वरम और धरणी घोटालों और मौजूदा बीआरएस सरकार की ओर से की गई अन्य वित्तीय अनियमितताओं सहित भ्रष्टाचार के सभी आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के र‍िटायर जज की अध्यक्षता में एक जांच आयोग नियुक्त करेगी। गृह मंत्री अमित शाह ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि वे हमेशा से तेलंगाना को राज्य का दर्जा देने के खिलाफ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह घोषणापत्र पीएम मोदी की तेलंगाना के लिए गारंटी है। शाह ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर ने हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाने से परहेज किया क्योंकि वह एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से डरते थे। उन्होंने कहा, “केसीआर के नेतृत्व में, तेलंगाना का लोकतंत्र लूट तंत्र में बदल गया और प्रजातंत्र परिवारतंत्र में बदल गया।