राजामौली की RRR में गलत दिखाई गई है ये चीज? विवाद बढ़ने पर डायरेक्टर ने दिया जवाब

राजामौली की RRR में गलत दिखाई गई है ये चीज? विवाद बढ़ने पर डायरेक्टर ने दिया जवाब
RRR

ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म RRR ने कई रिकॉर्ड तोड़े और OTT पर भी इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। एस.एस.राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म पर हाल ही में ऐसे आरोप लगे थे कि इसमें ब्रिटिशर्स को निगेटिव अवतार में दिखाया गया है। राजामौली ने अब इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि फिल्म ब्रिटेन में भी सक्सेसफुल रही है क्योंकि इसमें दिखाई गई चीजें इतिहास का हिस्सा हैं।

राजामौली ने कहा, ‘फिल्म की शुरुआत में आप एक डिसक्लेमर कार्ड दिखाया गया है। अगर आप इसे मिस कर देते हैं तो भी यह कोई हिस्ट्री लेसन नहीं हैं। यह एक कहानी है। सामान्य रूप से पब्लिक इसे समझती है। अगर कोई ब्रिटिशर विलेन का रोल प्ले कर रहा है तो उन्हें यह बात समझ में आती है कि मैं सभी ब्रिटिशर्स को विलेन नहीं कह रहा हूं।’

राजामौली ने कहा कि अगर मेरे हीरो भारतीय हैं तो वे इस बात को समझते हैं कि सभी भारतीय हीरो हैं। बता दें कि राजामौली की फिल्म RRR में जूनियर NTR और राम चरण ने लीड रोल प्ले किए थे। इस फिल्म में अजय देवगन और आलिया भट्ट ने भी अहम किरदार निभाए थे जो कि काफी चर्चा में रहे।

फिल्म में ब्रिटिश लोगों को विलेन दिखाए जाने के बारे में राजामौली ने कहा- इस फिल्म में एक खास तरह का इंसान विलेन है और एक खास तरह का इंसान हीरो है। तो देखने वाला इसे ऑटोमैटिकली समझ जाता है। हो सकता है कि उन्हें सारी चीजें नहीं पता हों लेकिन दर्शकों का इमोशनल इंटेलीजेंस बहुत हाई होता है।