पलामू में हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

पलामू में हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

झारखंड के पलामू जिले में मंगलवार को पुलिस ने चौनपुर और छतरपुर थाना क्षेत्र में हथियारों के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस गिरफ्तारी के बाद दो अन्य अपराधियों की तलाश पुलिस कर रही है जो चकमा देकर फरार हो गए हैं। चौनपुर के थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक उदय कुमार गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर तालापारा में पेट्रोल पंप के पास दो अपराधियों को अवैध हथियार के साथ पकड़ा गया। दोनों आपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में थे।

उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर उनके पास से एक अवैध देशी कट्टा, दो गोली तथा मोबाइल बरामद हुआ। इनकी पहचान उंटारी रोड थाना क्षेत्र के बिरजा निवासी 27 वर्षीय राजेंद्र कुमार चौधरी और चौनपुर के तालापारा निवासी 25 वर्षीय सकेंद्र कुमार चौधरी के रूप में हुई है। प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

दूसरी घटना में छतरपुर पुलिस ने चोडार सरस्वती पूजा जुलूस में रिवाल्वर लेकर डांस करने की सूचना पर कार्रवाई करते हुए गांव में पहुंचकर 20 वर्षीय मनीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से अवैध रिवाल्वर बरामद किया गया। मनीष इसी थाना क्षेत्र के तेलियाडीह का रहने वाला है। पुलिस को सूचना मिली है कि मनीष के साथ दो अन्य युवक भी रिवाल्वर चमका रहे थे। उनकी पहचान चराई निवासी दिनेश रविदास एवं पाटन निवासी राहुल के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मनीष को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है, जबकि दिनेश और राहुल की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है।