पांचवें चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

पांचवें चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को होना है. इस चरण में कुल 61 सीटों पर मतदान होगा जिसको लेकर सत्तारूढ़ दल और विपक्षी दल जोर शोर से चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई राजनीतिक दल के दिग्गज मैदान में उतर कर प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज योगी समेत राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अलग-अलग जिलों में जनसभा को संबोधित करेंगे. बताते चलें कि आज शाम छह बजे के बाद चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुल्तानपुर, चित्रकूट समेत प्रयागराज के प्रवास पर कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह अयोध्या से 10.50 के करीब सुल्तानपुर के लिए रवाना होंगे. सुल्तानपुर के कटरा खानपुर में योगी जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री सुबह 11:30 बजे कटरा खानपुर, सुल्तानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब एक बजे पुलिस लाइन के सामने खोह के गाटा, चित्रकूट में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं दोपहर 2:45 बजे के करीब फुटावा तारा मुख्यालय के पास, करछना, प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करेंगे और दोपहर 3:45 के करीब श्री वीरेन्द्र बहादुर सिंह भूमि, सरायंमम रेंज, प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, इसके बाद शाम 5:15 बजे लोकनाथ चौराहा प्रयागराज में जनसभा को संबोधित किया जाएगा. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर, प्रयागराज, कौशाम्बी और प्रतापगढ़ के दौरे पर रहेंगे. यहां वो सुबह 11:40 बजे जयराम जनता जूनियर हाईस्कूल आलापुर, अम्बेडकर नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद श्री अरविन्द घोष इंटरमीडिएट कालेज ग्राउण्ड, हरीसेनगंज, मऊआइमा, सोरांवं प्रयागराज में दोपहर 01:25 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह जी कौशाम्बी की सिराथू विधानसभा में दोपहर 02:45 बजे से पशु मेला मैदान, करणपुर चौराहा, शमशाबाद, सिराथू में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, प्रतापगढ़ की रामपुरखास विधानसभा के रामपुर बावली चौराहे के समीप शाम 4 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.
 
सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज बहराइच और अयोध्या के दौरे पर रहेंगे. सुबह 11:45 बजे अयोध्या के मिल्कीपुर में जनसभा होगी तो वहीं दोपहर 12:30 बजे गोसाईगंज विधानसभा के लालगंज में प्रत्याशी अभय सिंह के पक्ष में जनसभा करेंगे. दोपहर 1:30 बजे अयोध्या धाम में रोड शो करेंगे. अयोध्या धाम के राम कथा पार्क से फैजाबाद शहर के गांधी पार्क तक रोड शो होगा. बताया जा रहा है कि लगभग 8 किलोमीटर का लंबा रोड शो होगा.