ट्विटर में बड़े बदलाव की तैयारी, बढ़ सकती है कैरेक्टर्स की संख्या

ट्विटर में बड़े बदलाव की तैयारी, बढ़ सकती है कैरेक्टर्स की संख्या

दिग्गज माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट जल्द ही 280 कैरेक्टर्स से बढ़कर 1000 की जा सकती है। इस बात के संकेत ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने एक यूजर्स के पोस्ट के जवाब में दिए हैं।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर को मुख्य रूप से इसकी ट्वीट्स के लिए 140 कैरेक्टर की सीमा के कारण “माइक्रोब्लॉगिंग सेवा” के रूप में जाना जाता है। 2017 में इसकी सीमा को बढ़ाकर 280 कैरेक्टर कर दिया गया। इस खबर की घोषणा ट्विटर के आधिकारिक ब्लॉग पर की गई।

एक अधिकारी ने बताया कि कई लोगों ने पूरी 280 की लिमिट का ट्वीट किया क्योंकि यह नया फीचर था, लेकिन व्यवहार सामान्य होने के तुरंत बाद हमने देखा कि जब लोगों को 140 से अधिक कैरेक्टर्स का उपयोग करने की जरूरत होती है, तो वे एक से अधिक ट्वीट करते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार प्लेटफ़ॉर्म के अपने अधिग्रहण के बाद से कई मौकों पर नए बॉस मस्क ने कैरेक्टर्स सीमा बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

एलन मस्क ने हाल ही में अपने मल्टीकलर्ड वेरिफिकेशन सिस्टम के साथ ट्विटर के लिए एक और बड़े बदलाव की घोषणा की। थ्री कलर्ड सिस्टम पिछली ‘ट्विटर ब्लू’ सेवा की जगह लेगी, जिसे ‘वेरिफिकेशन’ चेक ले जाने वाले प्रसिद्ध ब्रांड्स और व्यक्तित्वों की नकल करने वाले अकाउंट की बढ़ती संख्या पर रोक लगी और कुछ दिनों के भीतर ही इन्हें बंद कर दिया गया था।