एक ओवर में 7 छक्के और दुनिया देखती रह गई

एक ओवर में 7 छक्के और दुनिया देखती रह गई

भारत के एक बल्लेबाज ने एक ओवर में 7 छक्के मारकर विश्व रिकार्ड बना दिया है। जिसकी गुंज पूरी दुनिया में सुनाई पड़ रही है। यह बल्लेबाज धोनी को अपना आदर्श मानता है और उन्हीं की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करता है। जिसके बाद से लोग उसे महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी मानने लगे हैं। देखना होगा कि ये बल्लेबाज आगे क्या कमाल कर पाता है।

दरअसल विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के दूसरे क्वार्टर फाइनल में ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने बल्ले से क्रिकेट स्टेडियम में तूफान मचा दिया। सिर्फ 159 गेंद पर 220 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 16 छक्के लगाए। यानि वनडे में गायकवाड़ ने दोहरा शतक लगा दिया।

यही नहीं उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में गायकवाड़ ने पारी के 49वें ओवर में 7 छक्के लगाकर सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त कर दिए। महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में गेंदबाज शिव सिंह के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ने धमाल मचाया और ओवर की पहली 4 गेंदों पर छक्का लगाया, फिर 5वीं गेंद नो बॉल थी, उस गेंद पऱ भी छक्का लगाकर कमाल कर किया. फिर अगले दो गेंद पर भी छक्का लगाकर विश्व क्रिकेट को गायकवाड़ ने हैरान कर दिया. 

इस मैच के 49वें ओवर में गायकवाड़ ने 43 रन बटोर कर बवाल मचा दिया. सोशल मीडिया पर हर तरफ गायकवाड़ की इस धमाकेदार पारी की बात की जा रही है. फैन्स लगातार रिएक्ट कर रहे हैं।